• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Businessman Praveen Somani Kidnapping Case; Protest After Raipur Police and Bihar STF Raids In Bihar Patna, Nalanda, Vaishali; Police Team detained 3

रायपुर / कारोबारी को अपहरण करने वालों की तलाश में बिहार में छापे; 3 लोगों को हिरासत में लिया गया

अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी। अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी।
X
अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी।अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी।

  • रायपुर के सिलतरा से 8 जनवरी को हुआ था अपहरण, इसके बाद से अपहरणकर्ताओं का कोई सुराग नहीं
  • छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार एसटीएफ की कार्रवाई, पटना, नालंदा और वैशाली में देर रात की गई छापेमारी

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2020, 05:33 PM IST

रायपुर. राजधानी के सिलतरा से अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी की तलाश में छत्तीसगढ़ पुलिस अब बिहार तक पहुंच गई है। बिहार एसटीएफ के साथ मिलकर पुलिस ने बिहार के पटना, नालंदा और वैशाली में सोमवार देर रात छापेमारी की। इस दौरान पुलिस टीम ने पटना के गर्दनी बाग इलाके से शक के आधार पर तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। युवकों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ मंगलवार सुबह स्थानीय लोग सड़कों पर निकल आए और चक्काजाम कर प्रदर्शन किया।

हिरासत में लिए गए युवकों में हिंगोरा कांड के अभियुक्त के भी होने की चर्चा

  1. अपहृत कारोबारी प्रवीण सोमानी की तलाश पुलिस ने बिहार और उत्तर प्रदेश से सटे जिलों में तेज कर दी है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार एसटीएफ ने संयुक्त रूप से वैशाली के बाद सोमवार देर रात पटना के गर्दनीबाग व बाढ़ और वैशाली के राघोपुर दियारे में छापेमारी की। इस दौरान पटना से हिरासत में लिए गए तीन युवकों में से हिंगोरा कांड के अभियुक्त अमरजीत बबलू के भी उठाए जाने की चर्चा है। फिलहाल पुलिस और एसटीएफ दोनों ही इस मामले में अभी चुप हैं।

  2. वैशाली के सोनार गैंग पर है शक

    कारोबारी को किडनैप कर उनके परिवार से 10 करोड़ की फिरौती मांगी गई है। पुलिस को शक की सुई गुजरात के कारोबारी सोहेल हिंगोरा को किडनैप कर बिहार लाने वाले वैशाली जिले के चंदन सोनार गैंग के ऊपर घूम रही है। उस वक्त सोनार गैंग ने सोहेल हिंगोरा के परिवार से 9 करोड़ रुपए की फिरौती वसूल की थी। छत्तीसगढ़ के कारोबारी की तलाश में अब तक जो छापेमारी हुई है, उनमें कई और लोगों के उठाए जाने की चर्चा है। गोपनीय जगह पर उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

  3. चंदन के गुर्गे पटना से लेकर हाजीपुर, छपरा जिलों में भी हैं। 7 साल पहले चंदन ने कपड़ा कारोबारी सोहेल हिंगोरा काे अगवा किया और उसे छपरा में लाकर रखा था। फिरौती वसूलने के बाद उसे छोड़ दिया था। इस मामले में करीब दर्जनभर अपहरणकर्ता गिरफ्तार हुए पर चंदन पकड़ में नहीं आ सका। पिछले साल 17 अप्रैल को बंगाल के कुल्टी, बराकर के सालानपुर थाना इलाके से आसनसाेल अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक बड़े उद्योगपति तेजपाल सिंह व उसके चालक को अगवा किया। चंदन गिरोह अगवा करने के बाद अपहृत की हत्या नहीं करता है।

  4. लोगों ने किया चक्का जाम, आगजनी-प्रदर्शन

    अपहरण के एक मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा गर्दनीबाग क्षेत्र में छापेमारी कर तीन युवकों को उठाने के मामले को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। युवकों के परिजनों और मोहल्ले वालों ने बेउर थाना इलाके में 70 फीट के पास सड़क जाम कर हंगामा करने के साथ ही आगजनी भी की। परिजनों का कहना था कि सादा कपड़ों में पुलिस आई और तीनों को पकड़कर ले गई। बाद में परिजन बेउर व गर्दनीबाग थाना भी पहुंच गए। हालांकि, पटना पुलिस के कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ बताने से मना कर रहे हैं।

  5. फैक्ट्री से घर जाने निकले, पर पहुंचे नहीं, लावारिस मिली कार

    कारोबारी प्रवीण सोमानी 8 जनवरी को धरसींवा क्षेत्र के सिलतरा स्थित अपनी सोमानी प्रोसेसर इस्पात फैक्ट्री से पंडरी स्थित घर लौट रहे थे, लेकिन घर नहीं पहुंचे। इसके बाद अगले दिन परिवार वालों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने तलाश शुरू की तो व्यवसायी की रेंज रोवर कार उनके ऑफिस के पास लावारिस हालत में मिली थी। इस मामले में रायपुर एसएसपी आरिफ शेख के नेतृत्व में पुलिस टीम वैशाली के बिदुपुर में दो दिनों तक छपेमारी करने के बाद पटना पहुंची है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना