बजट सत्र  / राज्य गीत लिखी खास साड़ी पहनकर विधानसभा पहुंचीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मी, फोटो के लिए पोज दिए

विधानसभा में बजट सत्र में शामिल होने पहुंचीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव राज्य गीत लिखी साड़ी पहने थीं। विधानसभा में बजट सत्र में शामिल होने पहुंचीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव राज्य गीत लिखी साड़ी पहने थीं।
X
विधानसभा में बजट सत्र में शामिल होने पहुंचीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव राज्य गीत लिखी साड़ी पहने थीं।विधानसभा में बजट सत्र में शामिल होने पहुंचीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव राज्य गीत लिखी साड़ी पहने थीं।

  • धमतरी के सिहावा से विधायक हैं लक्ष्मी ध्रुव, सिल्क की साड़ी पर लिखे हैं गीत के बोल
  • विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से हुआ शुरू, एक अप्रैल तक चलेगा, 22 बैठकें होंगी

दैनिक भास्कर

Feb 24, 2020, 12:27 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सोमवार को कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव की साड़ी चर्चा और तारीफ का विषय बन गई। यहां मौजूद हर कोई उन्हें देखता ही रहा। खास तरह की साड़ी पहने विधायक अलग ही अंदाज में दिखाई दीं। उनकी सिल्क की साड़ी पर राज्य गीत के बोल लिखे गए थे। इस साड़ी को पहने विधायक ने भी फोटो के लिए पोज दिए। 


दरअसल, धमतरी के सिहावा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ने अपने लिए सिल्क की स्पेशन साड़ी बनवाई है। इस साड़ी पर छत्तीसगढ़ का राज्यगीत, "अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार, इंदिरावती हर पखारय तोरे पईयां, महूं विनती करव तोर भुंइया, जय हो जय हो छत्तीसगढ़ मईया' के बोल लिखे हुए थे।

हाल ही में राज्य गीत घोषित किया गया

इस गीत को हाल ही में सरकार की ओर से राज्य गीत घोषित किया गया है। इस राज्यगीत की रचना भाषाविद स्व. नरेंद्र वर्मा ने की थी। राज्य गीत लिखी साड़ी पहने विधानसभा पहुंची विधायक लक्ष्मी कैमराें को सामने देख पोज देती भी नजर आईं। इस दौरान जब उनके फोटो लिए गए तो वह जोर से हंस पड़ीं। विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हुआ है। एक अप्रैल तक चलने वाले इस सत्र में 22 बैठकें होंगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना