मौसम / रायपुर एयरपोर्ट से शुरू हुई उड़ान सेवाएं, सुबह तेज बारिश और धुंध ने रोका था 6 उड़ानों का रास्ता

रायपुर में देर रात से लगातार बारिश का दौर जारी है। रायपुर में देर रात से लगातार बारिश का दौर जारी है।
सिंबोलिक फोटो सिंबोलिक फोटो
X
रायपुर में देर रात से लगातार बारिश का दौर जारी है।रायपुर में देर रात से लगातार बारिश का दौर जारी है।
सिंबोलिक फोटोसिंबोलिक फोटो

  • छत्तीसगढ़ में दो दिन से बिगड़ा मौसम का मिजाज, दुर्ग रायपुर और बिलासपुर में कोल्ड-डे घोषित
  • घने बादल व कोहरा अाज और कल भी, राजधानी सहित कई जिलों में देर रात से बारिश का दौर जारी

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 01:01 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो दिनों से लगातार बारिश, धुंध और कोहरा जारी है। तेज बारिश और धुंध ने शुक्रवार सुबह रायपुर से आने और जाने वाली उड़ानों का रास्ता रोक दिया था। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सुबह 6 फ्लाइट की लैंडिंग होती है। इन सभी को रोक दिया गया था। वहीं उड़ान की भी अनुमति नहीं मिल रही थी। विजिबिलिटी बढ़ने के बाद सबसे पहले नागपुर से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को उतरने की अनुमति दी गई है। वहीं मौसम के बदले मिजाज के कारण दुर्ग रायपुर और बिलासपुर में कोल्ड-डे घोषित कर दिया गया है।


रायपुर एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी थी 700 मीटर
रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी की वजह से शुक्रवार सुबह एक भी फ्लाइट की लैंडिंग और टेकऑफ नहीं हो पाया।  रनवे पर उतरने के लिए 1200 मीटर विजिबिलिटी की आवश्यकता होती है और सुबह से ही विजिबिलिटी 700 मीटर थी। धुंध के कारण कई उड़ानें देर से हैं। इसके कारण एयरपोर्ट पर यात्री भी परेशान हुए हैं। गुरुवार को भी धुंध के कारण दिल्ली से आने वाली फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था। वह फ्लाइट दोपहर 12 बजे के बाद ही रायपुर आ सकी। 


अफगानिस्तान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर
अफगानिस्तान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के अधिकांश हिस्से में गुरुवार सुबह से शाम तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसके बाद देर रात से लेकर शुक्रवार सुबह 7 बजे तक भी तेज बारिश का दौर जारी रहा। इससे मौसम पूरी तरह बदल गया। दिन में ठंड लगी और तापमान में इतनी गिरावट अाई कि यह लगभग रात के बराबर हो गया। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को दोपहर तक घने बादलों और फिर तीन-चार दिन हल्के बादल रहने की संभावना जताई है। इस दौरान बूंदाबांदी भी हो सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना