छत्तीसगढ़  / राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए कांग्रेस उम्मीदवार फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी

विधानसभा में राज्यसभा सांसद चुने जाने पर फूलो देवी नेताम को प्रमाणपत्र प्रदान करते रिटर्निंग ऑफिसर। विधानसभा में राज्यसभा सांसद चुने जाने पर फूलो देवी नेताम को प्रमाणपत्र प्रदान करते रिटर्निंग ऑफिसर।
X
विधानसभा में राज्यसभा सांसद चुने जाने पर फूलो देवी नेताम को प्रमाणपत्र प्रदान करते रिटर्निंग ऑफिसर।विधानसभा में राज्यसभा सांसद चुने जाने पर फूलो देवी नेताम को प्रमाणपत्र प्रदान करते रिटर्निंग ऑफिसर।

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में रिटर्निंग ऑफिसर ने विधानसभा में दिया निर्वाचन का प्रमाणपत्र 
  • राज्यसभा चुनाव के लिए नाम वापसी की थी अाज अंतिम तारीख, भाजपा की ओर से नहीं था कोई प्रत्याशी

दैनिक भास्कर

Mar 18, 2020, 04:19 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। विधानसभा में बुधवार को रिटर्निंग ऑफिसर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में निर्वाचन प्रमाणपत्र प्रदान किए। दोनों को कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार बनाया गया था। राज्यसभा चुनाव के लिए नाम वापसी का अाज अंतिम दिन था। वहीं भाजपा और विपक्ष की ओर से कोई उम्मीदवार चुनाव में नहीं था। 


विधानसभा में रिटर्निंग ऑफिसर से प्रमाण पत्र लेने के लिए फूलोदेवी नेताम खुद मौजूद रहीं। जबकि केटीएस तुलसी का प्रमाणपत्र उनकी अनुपस्थिति में नगरीय विकास मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने लिया। इस दौरान संसदीय कार्यमंत्री रवींद्र चौबे, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक मोहन मरकाम सहित अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दोनों को निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने जाने पर बधाई दी है। 

एक पूर्व सॉलिसिटर जनरल, दूसरी आदिवासी नेता
कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर जिन दो नामों पर मुहर लगाई है, उनमें एक आदिवासी नेता हैं, तो दूसरे देश के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं। छत्तीसगढ़ के पिछले और आदिवासी बाहुल्य इलाके बस्तर से आने वाली फूलो देवी नेताम पहले विधायक रह चुकी हैं। वे वर्तमान में प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं। वहीं केटीएस तुलसी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और देश के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना