कोरोनावायरस / कांग्रेस नेता रमेश वर्ल्यानी ने विदेश दौरे की बात छिपाई, शहर में घूमे; यात्री असहयोग के चलते एयरपोर्ट के बाहर तैनात होगी पुलिस फोर्स

रायपुर एयरपोर्ट पर विदेश दौरे से लौटे लोगों की जांच करते विशेषज्ञ। रायपुर एयरपोर्ट पर विदेश दौरे से लौटे लोगों की जांच करते विशेषज्ञ।
X
रायपुर एयरपोर्ट पर विदेश दौरे से लौटे लोगों की जांच करते विशेषज्ञ।रायपुर एयरपोर्ट पर विदेश दौरे से लौटे लोगों की जांच करते विशेषज्ञ।

  • 17 मार्च को 70 लोगों के दल के साथ लौटे थे दुबई से, अब होम आइसोलेशन पर भेजा गया
  • विदेश प्रवास से लौट रहे यात्रियों नहीं कर रहे सहयोग, स्वास्थ्य विभाग ने मांगा है पुलिस बल

दैनिक भास्कर

Mar 18, 2020, 05:31 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में जहां सरकार कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम जरूरी कदम उठा रही है, वहीं कांग्रेस के नेता इसको लेकर लापरवाह हो गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी विदेश दौरे से रायपुर लौटे, लेकिन उन्होंने यह बात छिपा ली। वहीं वह शहर में भी अलग-अलग जगह घूमकर लोगों से मिलते रहे। जानकारी सामने आने के बाद बुधवार को उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं एयरपोर्ट पर यात्रियों के सहयोग नहीं करने के कारण अब स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस फोर्स की मांग की है। 

संदिग्ध होेने पर भी आइसोलेशन सेंटर की जगह यात्री चले गए थे घर
रायपुर एयरपोर्ट पर विदेश प्रवास से लौट रहे यात्री स्वास्थ्य विभाग का सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके कारण स्क्रीनिंग में काफी समस्या आ रही है। एयरपोर्ट पर सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म भरवाने के बाद संदिग्ध अपने घर जा रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने गृह विभाग को पत्र लिखकर पुलिस फाेर्स और राजस्व अधिकारियों की मांग की है। इनकोे एयरपोर्ट के बाहर तैनात किया जाएगा। जिससे उन्हें आइसोलेशन सेंटर ले जाया जा सके। वहीं यात्रियों के संबंधित जिला पुलिस को भी जानकारी दी जाएगी। 

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार, दुबई, चीन, साउथ कोरिया, इटली सहित 10 देशों की यात्रा से आने वाले लोगों पर खास नजर रखने के निर्देश मिले हैं। बुधवार को ऐसे करीब 50 यात्री आए, जिन्होंने 15 दिन के दौरान इन देशों की यात्रा की थी। इनमें से 10 में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्हें आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है। जबकि अन्य 40 लोगों को घर भेज दिया गया है। विदेश दौरे से आने वाले सभी यात्रियों से फार्म में नाम और पते के साथ तीन तरह की जानकारी मांगी जा रही है। 

वर्ल्यानी बोले- मैं पूरी तरह स्वस्थ, अफवाह उड़ाई गई

दरअसल, कांग्रेस महासचिव और पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी 17 मार्च को रायपुर पहुंचे थे। इससे पहले वे 70 सदस्यीय दल के साथ दुबई गए। वहां से दिल्ली लौटे और इसके बाद सभी लोग अलग-अलग जगह चले गए। जबकि पूर्व विधायक रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उन्होंने स्वयं के दिल्ली से आने की बात बताई और विदेश यात्रा की बात छिपा गए। इसके बाद वे रायपुर में घूमते रहे। इसकी जानकारी जब स्वास्थ्य विभाग को लगी तो उन्होंने सभी से संपर्क किया। वहीं पूर्व विधायक वर्ल्यानी का कहना है कि वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उनके बारे में सिर्फ अफवाह उड़ाई जा रही है। 

कांकेर में जनपद पंचायक सीईअो ने की भ्रामक पोस्ट, निलंबित
कांकेर में चरामा जनपद पंचायत के सीईओ को व्हाट्सएप ग्रुप में कोरोनावायरस पर भ्रामक पोस्ट करना महंगा पड़ गया है। कलेक्टर केएल चौहान ने भ्रामक प्रचार करने के आरोप पर जनपद पंचायत जीएस बढई को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें सहायक आयुक्त कार्यालय में अटैच किया गया है। चारामा जनपद सीईओ ने अपने मोबाइल नंबर से गलत मैसेज शेयर किए थे। इसके पहले भी कलेक्टर ने नरहरपुर के बीआरसी हिमन कोर्राम को भी भ्रामक जानकारी पोस्ट करने पर निलंबित किया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना