--Advertisement--

छत्तीसगढ़  / कांग्रेस घपले, घोटाले की सरकार, झूठ-फरेब वाली पार्टी : शाह; राहुल बोले-आजादी की लड़ाई में सावरकर अंग्रेजों के सामने घुटने टेक रहे थे



Chhattisgarh Election: Political parties President face to face
X
Chhattisgarh Election: Political parties President face to face

  • राजनीतिक दलों के प्रेसिडेंट्स राुहल गांधी और अमित शाह आमने-सामने, साधा एक-दूसरे पर निशाना 
  • राजनांदगांव में सीएम रमन का रोड शो, अमित शाह ने पहले चरण में 18 सीटें और रमन को 70 हजार से अधिक लीड का दिलाया संकल्प 
  • एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था- कांग्रेस अर्बन नक्सलियों को मदद कर रही है, भड़के राहुल ने कहा- यह झीरम के शहीदों का अपमान

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 09:42 AM IST

रायपुर/कांकेर/जगदलपुर/राजनांदगांव. पहले चरण की वोटिंग वाली सीटों पर प्रचार थमने से ठीक पहले भाजपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने इन इलाकों में मोर्चा संभाला। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजनांदगांव में रोड शो कर वोटरों को रिझाया। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बस्तर के जगदलपुर, कोंडागांव और कांकेर के चारामा में धुआंधार सभाएं की।

 

शाह के भाषण में कांग्रेस केंद्र में रही। कहा, यह पार्टी किसी का भला नहीं कर सकती। उसे सिर्फ सीडी बनाना आता है। इधर, राहुल ने बस्तर की सभाओं में पीएम मोदी, राफेल और अंबानी को केंद्र में रखा। प्रधानमंत्री के अर्बन नक्सली संबंधी बयान से भड़के राहुल ने यह तक कहा कि कांग्रेस शहादत वाली पार्टी है। उन्होंने झीरम के शहीदों का अपमान किया है। 

कांग्रेस के पास न नेता और न नीति, ये किसी का भला नहीं कर सकते: शाह 

  1. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री व विधानसभा प्रत्याशी डॉ.रमन सिंह के साथ शनिवार दोपहर शहर में रोड शो किया। सभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस घपले और घोटाले की सरकार है। झूठ-फरेब वाली पार्टी है। सीएम रमन ने सड़कें बनाई, कारखाने बनाएं, बिजली पहुंचाई, घर बनाए, पीएम मोदी ने शौचालय बनवाए और कांग्रेस ने सिर्फ सीडी बनाने का काम किया। कांग्रेसी छत्तीसगढ़ का क्या भला करेंगे।

     

    रोड शो के दौरान अभिवादन करते अमित शाह और रमन सिंह।

     

  2. 55 साल से पंचायत से संसद तक उन्हें शासन दिया, लेकिन विकास नहीं कर पाए। कांग्रेस के पास न तो नेता हैं और न ही नीति, ये कभी किसी का भला नहीं कर सकते। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की लीड 70 हजार से अधिक दिलाने का संकल्प कार्यकर्ताओं को दिलाया। साथ ही पहले चरण में 18 सीटें जीतने का दावा भी किया। 

  3. शाह और रमन का रोड शो गंज चौक से शुरू होकर गुरुद्वारा के पास पहुंचा। इसके जरिए भाजपा ने बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने कहा कि 15 साल में मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने नक्सलवाद पर नकेल कसने का काम किया। जान की परवाह नहीं की। छत्तीसगढ़ को सलामत रखने का काम किया। इस दौरान सीएम रमन सिंह, छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन, सांसद अभिषेक सिंह के साथ ही अन्य नेता मौजूद रहे। 

  4. आंखें चौंधिया जाएं, ऐसा काम किया है रमन ने 

    इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह से डॉ. रमन ने छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने का काम किया है। परिवर्तन देखने के बाद गुजरात से आने के बावजूद कहता हूं कि आंखें चकाचौंध हो जाए ऐसा काम यहां किया गया है। बीमारू राज्य कहलाने वाला छत्तीसगढ़ आज विकसित हो चुका है। इसे अब समृद्ध बनाने का काम किया जा रहा है। 

हम तमीज से बात कर रहे हैं, कम से कम शहीदों का सम्मान करो: राहुल 

  1. पहले चरण के मतदान के प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी ने जगदलपुर, कोंडागांव और चारामा में सभाओं को संबोधित किया। जगदलपुर के लालबाग मैदान में राहुल गांधी पीएम मोदी पर जमकर बरसे। एक दिन पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाए थे कि वो अर्बन नक्सलियों का सहयोग कर रही है। 

  2. राहुल ने गुस्से में कहा कि कांग्रेस शहादत देने वाली पार्टी है। पीएम मोदी अर्बन नक्सली का बयान देकर नंदकुमार और महेंद्र कर्मा की शहादत का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम पीएम के नाते तमीज से बात कर रहे हैं, आप भी इज्जत से ही बात करें। उन्होंने यह भी कहा, हमारी पार्टी के नेता आजादी की लड़ाई के दौरान जब सालों जेल में थे, तब आपके सावरकर अंग्रेजों के सामने हाथ जोड़कर घुटने टेक रहे थे।

  3. इससे पहले कोंडागांव की सभा में राहुल गांधी ने कहा कि गांधी परिवार से यहां का काफी पुराना रिश्ता रहा है। सरकार बनी तो 10 दिन के भीतर किसानों के कर्ज माफ करने का ऐलान भी उन्होंने किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करने वाली सरकार ने देश का पैसा 15 घरानों में बांट दिया है। मोदी सरकार हमारा पैसा अंबानी को देती है। हम किसानों को देंगे। राफेल फिर उनकी जुबान पर चढ़ा। उन्होंने कहा कि अंबानी की योग्यता सिर्फ यही है कि वे मोदी के मित्र हैं। 

     

    बस्तर में राहुल को मिल गए मोदी...!

     

  4. बस्तर में घूम-घूमकर कह रहे-अच्छे दिन नहीं आएंगे 

    राहुल गांधी ने शनिवार को इंस्टाग्राम में पीएम मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक से मुलाकात की तस्वीर साझा की। चारामा में इसका जिक्र भी किया। दरअसल, पाठक यूपी में राजग के घटक दल 'आरपीआई (अठावले)' के प्रदेश उपाध्यक्ष थे। लोग उनसे पूछते थे 'अच्छे दिन कब आएंगे?' उन्होंने इस पर पीएम को चिट्ठी लिखी। जवाब नहीं आया। फिर वे कांग्रेस में आ गए। अभी बस्तर में कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं। इसी दौरान राहुल से मुलाकात हुई। वे सभाओं में सबको यही बता रहे हैं कि अच्छे दिन नहीं आएंगे। 

     

     

    कंटेंट: अभिषेक तिवारी 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..