छत्तीसगढ़ / मुंबई जा रहे एयर इंडिया के विमान के बाएं इंजन में लगी आग, रायपुर में आपात लैंडिंग



रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा एयर इंडिया का विमान रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा एयर इंडिया का विमान
X
रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा एयर इंडिया का विमानरायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा एयर इंडिया का विमान

  • ओडिशा से मुंबई के लिए शाम को भरी थी उड़ान, विमान में 189 यात्री सवार थे, सभी सुरक्षित
  • रायपुर एयरपोर्ट को विमानों की आवाजाही को शाम 7 बजे से 9 बजे तक के लिए किया गया बंद

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 08:21 PM IST

रायपुर. ओडिशा के भुवनेश्वर से शुक्रवार को मुंबई जा रहे सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया के एक विमान की तकनीकि खराबी के चलते रायपुर एयरपोर्ट पर आपात लैंडिग करानी पड़ी। इस दौरान विमान में 189 यात्री सवार थे। सभी को सुरक्षित उतार लिया गया है। स्थिति को देखते हुए रायपुर स्थित  स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर दो घंटे के लिए विमानों की आवाजाही को रोक दिया गया है। अधिकारियों ने संभावना जताई है कि स्थिति ठीक नहीं रहने पर विमानों को डायवर्ट किया जा सकता है। 

नागपुर डायवर्ट किए जा सकते हैं रायपुर आने वाले विमान

  1. जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया के विमान एआई 670 ने शुक्रवार शाम करीब 5.06 बजे भुवनेश्वर से उड़ान भरी थी। विमान के उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही उसके बाएं इंजन से धुआं निकलने लगा और आग दिखाई दी। इस पर विमान के पायलट ने इमरजेंसी का सिग्नल दिया। रायपुर एयरपोर्ट पास होने के कारण यहां पर उसकी आपात लैंडिंग कराई गई। इसके बाद अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्थिति पर नियंत्रण किया। सभी यात्री और क्रू मेंबर सुरक्षित उतार लिए गए। 

  2. आपात स्थिति को देखते हुए रायपुर एयरपोर्ट को दो घंटे शाम 7 बजे से 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान हवाई सेवाएं बाधित रहेंगी। शाम को कोलकाता और मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट आती है। इसके अतिरिक्त दिल्ली और जयपुर के लिए उड़ानें हैं। अधिकारी स्थिति काे नियंत्रित होने की संभावना जता हैं। ऐसा नहीं होने पर रायपुर आने वाली फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट किया जाएगा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना