मानसून / बंगाल की खाड़ी तक द्रोणिका बनी, प्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

Chhattisgarh: heavy rain for next two days
X
Chhattisgarh: heavy rain for next two days

  • मौसम विभाग ने हालात को देखते हुए उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ में यलो अलर्ट जारी किया
  • अनुमान है कि इन स्थानों पर 24 घंटे में ही 65.5 से 115.5 मिमी के बीच बारिश हो सकती है

दैनिक भास्कर

Aug 30, 2019, 05:31 AM IST

रायपुर. राज्य में अगले दो दिन शुक्रवार-शनिवार को कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने हालात को देखते हुए उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ में यलो अलर्ट जारी कर दिया है। अनुमान है कि इन स्थानों पर 24 घंटे में ही 65.5 से 115.5 मिमी के बीच बारिश हो सकती है।

 

राजस्थान से उत्तरी छत्तीसगढ़ के नजदीक होते हुए एक द्रोणिका बंगाल की खाड़ी तक बनी है। इसी के साथ ओडिशा के आसपास भी एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसके प्रभाव से समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है। इस सिस्टम के प्रभाव से ही बुधवार की रात से बारिश हो रही है। कुनकुरी में सबसे अधिक 100 मिमी बारिश हो गई।


सोनहत में 50, शंकरगढ़, जशपुर नगर, लुंड्रा में 40, कुसमी,बगीचा, वाड्रफनगर में 30 मिमी बारिश हुई। अन्य कई जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 24 घंटे में इन के सिस्टम मजबूत होने से सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, और महासमुंद जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने के संकेत हैं।

 

अगले 48 घंटे यानी शनिवार को सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बिलासपुर, मुंगेली, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार यलो अलर्ट यानी बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन बारिश को लेकर सावधान रहना होगा। मौसम विभाग के अपडेट पर नजर रखनी होगी। राजधानी रायपुर में बहुत अधिक बारिश की संभावना नहीं है। आसमान में हल्के बादल रहेंगे। गरज-चमक के साथ एक-दो बार हल्की बारिश हो सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना