पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Raipur News Chhattisgarh News 2 Lakh Cheated By A Woman By Pretending To Supply Homemade Product Cheaply Case Registered

सस्ते में होममेड प्रॉडक्ट सप्लाई का झांसा देकर महिला से 2 लाख की ठगी, केस दर्ज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हस्तशिल्प और होममेड प्रोडक्ट का कारोबार करने वाली महिला को सस्ते में माल सप्लाई का झांसा देकर 2 लाख की ठगी कर ली गई। मामले में पुलिस ने 15 दिन बाद मंगलवार को एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि कई राज्यों की महिलाएं इसी तरह से ठगी का शिकार हुई हैं। पुलिस ने ठग के खाते की जानकारी और मोबाइल नंबर का डिटेल निकाल लिया है। जल्द ही एक टीम आरोपी की तलाश में गुजरात जाएगी।

देवेंद्रनगर की रंजीता अग्रवाल का हस्तशिल्प का कारोबार है। वे होममेड प्रोडक्ट बनाती हैं। सोशल मीडिया पर अपने प्रॉडक्ट का प्रचार-प्रसार करती हैं। लोग कॉल करके उन्हें ऑर्डर देते हैं, तो होम डिलवरी देती हैं। 11 जून को उनके पास मुंबई से विनांग कुमार उर्फ मनोज व्यास का कॉल आया। विनांग ने पहले बताया कि उसका हस्तशिल्प का बड़ा कारोबार हैं। वह मार्केट से कम दाम में सामान बेचता है। महिला उसके झांसे में आ गई। उन्होंने प्रोडक्ट का सैंपल मांगा। विनांग ने उनके नंबर पर सैंपल वाट्सएप कर दिया। महिला को सैंपल पसंद आ गए। पहले उन्होंने 60 हजार का सामान मंगाया। तब विनांग ने बताया कि उसकी फैक्ट्री पोरबंदर गुजरात में है। वहां से सामान आएगा। सात दिन के भीतर माल रायपुर पहुंच गया। पहले ठग ने 40 हजार का सामान भेजा।

ब्रिटेन से कॉल आने पर एक लाख का ऑर्डर कर दिया : इसी बीच 12 जून को महिला को ब्रिटेन के राहुल शाह का फोन आया। राहुल ने कहा कि उनके बेटे की रायपुर के एक होटल में शादी है। शादी में आने वाले मेहमानों के लिए रिटर्न गिफ्ट चाहिए। उन्हें एक हजार गिफ्ट का ऑर्डर दिया और कहा कि 15 जून को उनका कर्मचारी गाड़ी लेकर उनके घर आएगा। वह कैश पेमेंट कर गिफ्ट ले जाएगा।

40 हजार का सामान मिलने के बाद महिला को ठग पर विश्वास हो गया और उन्होंने ब्रिटेन से आए आर्डर की डिलीवरी देने की जल्दबाजी में एक लाख का सामान ऑर्डर कर दिया। आरोपी ने सामान की डिलवरी नहीं कराई। तब महिला लगातार माल भेजने के लिए कॉल करती रही। इधर ब्रिटेन के राहुल ने भी माल खरीदने से मना कर दिया। उसने महिला को कई बहाने बताए। विनांग अब भी महिला को सामान भेजने का झांसा दे रहा है। वह हर बार बहाने कर रहा है। वह पैसे भी लौटाने को तैयार नहीं है।

एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं ठगी का शिकार

पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि कई राज्यों की एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं ठगी का शिकार हुई हैं। अधिकांश लोगों ने भरोसे में एडवांस पेमेंट कर दिए। ठग सभी को गुमराह कर रहा है। उसने सभी को अपना नाम अलग-अलग बताया है। अब ठगी की शिकार महिलाएं सोशल मीडिया में लोगों को जागरूक कर रही है। गिरोह के कारनामा के बारे में बात रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें