पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Raipur News Chhattisgarh News City Bus Crushed Laborer Death

सिटी बस ने साइकिल सवार मजदूर को रौंदा, मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन जा रही एक सिटी बस ने मेडिकल कॉलेज के सामने मंगलवार सुबह 9 बजे एक साइकिल सवार को चपेट में ले लिया। साइकिल बस के सामने हिस्से में फंस गई। ड्राइवर ने बस नहीं रोकी और 20 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। साइकिल सवार मजदूर डिवाइडर की ओर फेंका गया। ड्राइवर बस लेकर वहां से फरार हो गया। मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। मजदूर काे उसका साथी ऑटो में डालकर अंबेडकर अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। अब तक पुलिस बस का पता नहीं लगा पाई है।

भाठागांव का रवि विश्वकर्मा (48) मजदूरी करता है। वह सुबह 8 बजे साइकिल से देवेंद्र नगर के लिए निकला था। दूसरे साइकिल पर उनका साथी संतोष कुमार था। दोनों देवेंद्र नगर के निर्माणाधीन मकान में काम करने जा रहे थे। मेडिकल कॉलेज गेट के आगे पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रही सिटी बस ने रवि की साइकिल को चपेट में ले लिया। साइकिल बस के बंफर में फंस गई थी। वह डिवाइडर की ओर फंका गया। 20 मीटर तक साइकिल को घसीटते हुए बस ले गई। ड्राइवर ने ब्रेक लगाया, फिर तेजी से भाग निकला। संतोष आगे निकल गया था। वह पलट कर आया। उसने रवि की नब्ज देखी, सांस थम गई थी। उसने वहां से गुजर रहे एक ऑटो को रोका और उसमें रवि को लेकर अस्पताल पहुंचा। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। तब संतोष ने रवि के परिजनों को घटना की सूचना दी। पुलिस के अनुसार बस में यात्री बैठे हुए थे। कोई भी हादसे के बाद नीचे नहीं उतरें।

स्काई वॉक के कारण संकरी हो गई सड़क : मेडिकल कॉलेज के सामने की सड़क संकरी हो गई है। स्काई वॉक निर्माण के कारण सड़क पर टीन का शेड लगाया गया है। जबकि स्काई वॉक का काम बंद है, फिर शेड को नहीं निकाला गया है। वहां पर सरिया भी रखा हुआ है। लोगों को डिवाइडर और शेड के बीच से जाना होता है। इसी हिस्से में हादसा हुआ है।

सुबह के समय सड़क सूनी रहती है।

इस कारण यहां पर गाड़ियां तेज चलती हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सिटी बस की रफ्तार बहुत तेज थी। जबकि साइकिल साइड में चल रही थी।

सिटी बसों का ठीक से नहीं हो रहा मेंटेनेंस

सिटी बस में रोजाना यात्रा करने वालों ने बताया कि गाड़ी का ठीक से मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा है। बारिश में बस में सफर करने में डर लगता है। क्योंकि अधिकांश बस का वाइपर काम नहीं कर रहा है। तेज बारिश होने पर सामने की सड़क तक दिखाई नहीं देती है। इसकी कई बार लिखित शिकायत भी की गई है, लेकिन मरम्मत नहीं कराया जा रहा है। कई बस में ब्रेक भी ठीक नहीं लगता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें