ईशान-तनिषा की जोड़ी बनी ऑल इंडिया बैडमिंटन चैंपियन

Raipur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर छत्तीसगढ़ के बैडमिंटन खिलाड़ी ईशान भटनागर और तनिषा क्रास्टो(गोवा) की जोड़ी ने एकतरफा...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 07:40 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news ishaan tanisha pair became all india badminton champion
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

छत्तीसगढ़ के बैडमिंटन खिलाड़ी ईशान भटनागर और तनिषा क्रास्टो(गोवा) की जोड़ी ने एकतरफा प्रदर्शन के बदौलत ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाया। इस टूर्नामेंट में ईशान-तनिषा ने पहली बार चैंपियन बनीं हैं। इससे पहले सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

इसी साल के मई महीने में जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट के फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी और सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से पंचकुला में चल रहे टूर्नामेंट में रविवार के मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में ईशान-तनिषा की जाेड़ी का मुकाबला उत्तराखंड के ध्रुव रावत-केरल की तृषा हेगड़े हुआ। दोनों खिलाड़ियों के बीच 53 मिनट तक कड़ा टक्कर देखने को मिला। पहले गेम में ध्रुव-तृषा ने रोमांचक मुकाबले में ईशान-तनिषा की जोड़ी को 22-20 से मात दी। दूसरे गेम में ईशान-तनिषा ने वापसी की और अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए ध्रुव-तृषा को 21-16 से शिकस्त दी और बढ़त को 1-1 से बराबर कर दिया। तीसरे गेम में ईशान-तनिषा ने बिना कोई मौका गंवाए ध्रुव-तृषा को 21-13 से मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं, सेमीफाइनल में केरल के उदय कुमार-जासिफा सारा शिराज की जोड़ी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-11, 23-21 से मात देकर खिताबी दौर में जगह बनाए थे।

चार महीने के अंदर रैंकिंग टूर्नामेंट में जीते तीन मेडल

ईशान-तनिषा की जोड़ी ने चार महीने के अंदर हुए रैंकिंग टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स में तीन मेडल जीते। चेन्नई में 21 से 26 मई तक हुए जूनियर रैंकिंग के फाइनल में ईशान-तनिषा की जोड़ी को डिंगकु-रितिका की जोड़ी ने 21-18, 21-12 से मात दी थी। इसी के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था। इसी तरह हैदराबाद में 18 से 23 जून तक हुए सीनियर रैंकिंग के सेमीफाइनल में कृष्णा-अश्विनी की जोड़ी ने ईशान-तनिषा को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 26-24, 21-17 से मात दी थी। इसमें ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए। वहीं, पंचकुला में खेले गए जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया।

ईशान का अगला मुकाबला 20 से

अगस्त और सितंबर महीने में होने वाले दो टूर्नामेंट में ईशान अपने जोड़ी के साथ उतरेंगे। ईशान ब्वॉयज डबल्स और मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में उतरेंगे। बैंगलुरु में 20 से 25 अगस्त तक ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग और पुणे में 11 से 14 सितंबर तक होने वाले जूनियर इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उतरेंगे।

Raipur News - chhattisgarh news ishaan tanisha pair became all india badminton champion
X
Raipur News - chhattisgarh news ishaan tanisha pair became all india badminton champion
Raipur News - chhattisgarh news ishaan tanisha pair became all india badminton champion
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना