स्वतंत्रता दिवस के लिए स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट तिरंगे की रोशनी मंे नहाया

Raipur News - रायपुर | ईओडब्लू के निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर की प्रापर्टी की छानबीन के दौरान उसके फार्म हाउस...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news swami vivekananda airport bathed in tricolor for independence day
रायपुर | ईओडब्लू के निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर की प्रापर्टी की छानबीन के दौरान उसके फार्म हाउस के केयर टेकर गजेंद्र प्रसाद महंता भी जांच के घेरे में आ गए हैं। बुधवार को ईओडब्लू की टीम ने गजेंद्र से करीब एक घंटे पूछताछ की। गजेंद्र नरदहा स्थित फार्म हाऊस के केयर टेकर होने के साथ-साथ पेटी कांट्रेक्टर हैं। ईओडब्लू ने उनसे फार्म हाऊस के आय-व्यय के बारे में भी जानकारी ली।

ईओडब्लू की टीम ने तीन महीने पहले जब नरदहा में रेखा के फार्म हाउस पर छापा मारा तब गजेंद्र के बारे में खुलासा हुआ। ये पता चला कि रेखा ने उसे अपने फार्म हाउस का केयर टेकर रखा है। फार्म हाउस की देखभाल करने के साथ गजेंद्र वहां से होने वाली आय का हिसाब भी देखता था। ईओडब्लू के अफसरों ने उससे पूछा कि वह कब से वहां है और रेखा वहां कितने बार आती थी।

ये सवाल भी पूछा गया कि रेखा ने फार्म हाउस कब खरीदा और कैस? फार्म हाउस के मैनेजमेंट में वह किस तरह से हस्तक्षेप करती थी। फार्म हाउस में सरकारी नाले के कब्जे में भी उसकी भूमिका की जांच की जा रही है। ईओडब्लू के अफसरों ने बताया कि रेखा की प्रापर्टी को लेकर कुछ नए इनपुट मिले हैं। इसी वजह से केयर टेकर को बुलाकर पूछताछ की गई है।

बिना पास वाले नहीं ले जा सकेंगे गाड़ी, परेड मैदान की बढ़ी सुरक्षा

क्राइम रिपोर्टर | रायपुर

15 अगस्त को पुलिस परेड मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। बिना पास पुलिस लाइन में कोई भी वाहन नहीं ले जाने दिया जाएगा। पार्किंग के लिए पास भी जारी किया गया है। हर गेट पर पुलिस की जांच से गुजरना होगा। कार्यक्रम स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा। सबसे अंतिम में सादी वर्दी में भी पुलिस वाले तैनात रहेंगे। पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए कार्यक्रम स्थल को अलग-अलग सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर के प्रभारी राजपत्रित अधिकारियों को बनाया गया है।

एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि 15 अगस्त को शहर में एक हजार पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। परेड मैदान के अलावा शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। हर थाने में अतिरिक्त फोर्स दिया जाएगा। लगातार गश्त की जाएगी। शहर में 25 चेक पॉइंट बनाया जाएगा। शहर में आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच की जाएगी।

होटल-लॉज में की देर रात जांच : मंगलवार से ही पुलिस ने शहर के होटल, लॉज, ढाबा की जांच शुरू कर दी है। सभी को 11 बजे बंद करने का निर्देश दिया गया है। होटल, लॉज में ठहरे लोगों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। सभी की आईडी प्रूफ थाने में जमा करने का निर्देश दिया है। वहां लगे कैमरे की भी जांच की जा रही है। पुलिस ने बार वालों को भी जल्दी बंद करने का निर्देश दिया है। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की भी जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम का फाइनल रिहर्सल किया गया है। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के आला अधिकार मौजूद थे।

इस बार परेड में आंध्रा पुलिस भी शामिल होगी। डाॅग स्क्वॉड और घुड़ सवार भी शामिल होंगे।

X
Raipur News - chhattisgarh news swami vivekananda airport bathed in tricolor for independence day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना