मतदाता खुद तैयार कर सकेंगे अपनी वोटर लिस्ट

Raipur News - सिटी रिपोर्टर . रायपुर | चुनाव आयोग प्रदेश में 1 से 30 सितंबर के बीच मतदाता सत्यापन कार्यक्रम चलाएगा। इस विशेष अभियान...

Aug 14, 2019, 07:45 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news voters will be able to prepare their voter list
सिटी रिपोर्टर . रायपुर | चुनाव आयोग प्रदेश में 1 से 30 सितंबर के बीच मतदाता सत्यापन कार्यक्रम चलाएगा। इस विशेष अभियान के तहत 1 जनवरी 2020 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले नए वोटर खुद को सत्यापित करवा वोटर लिस्ट में नाम जुड़वा सकेंगे। यही नहीं, मतदाता सूची में अगर किसी मतदाता के नाम,पते, उम्र या फोटो में कोई त्रुटि है तो सत्यापन के दौरान वो उसको भी सुधरवा सकेंगे। मंगलवार को सीईओ सुब्रत साहू ने राजनीतिक दलों के साथ बैठक में इस पूरे अभियान की जानकारी दी। इसमें कांग्रेस बीजेपी समेत अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। साहू ने पार्टियों से अभियान में सहयोग की अपील की। पार्टियों ने आयोग की इस मुहिम की सराहना की है। और कहा कि प्रदेश जिला और ग्राम स्तर पर वो भी इसके प्रचार प्रसार के लिए सहयोग करेंगे।

परिवार के सदस्यों का भी सत्यापन : मतदाता सत्यापन के तहत वोटरों को आधारभूत जानकारियों को वेरिफाई किया जाएगा। इसमें वोटर अपने परिवार के सदस्यों की जानकारियों का भी सत्यापन करवा सकेंगे। पोलिंग बूथ के जीआईएस मैपिंग के काम भी इस दौरान किया जाएगा। मौजूदा मतदाताओं के संपर्क नंबर जुटाने के साथ भावी वोटरों की जानकारी भी जुटाई जाएगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news voters will be able to prepare their voter list
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना