फोटो खींचकर 94791-91234 में करें वॉट्सएप, लॉटरी से चुनेंगे लकी विनर

Raipur News - राखी के दिन सेल्फी विद हेलमेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। बहन-भाई को या भाई-बहन को गिफ्ट करते हुए मोबाइन नंबर...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:50 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news whatsapp by taking photo in 94791 91234 you will choose lucky winner from lottery
राखी के दिन सेल्फी विद हेलमेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। बहन-भाई को या भाई-बहन को गिफ्ट करते हुए मोबाइन नंबर 94791-91234 में वाट्सअप कर सकते हैं। लक्की ड्रा से फोटो भेजने वाले 10 लोगों का चयन किया जाएगा। उन्हें एसएसपी पुरस्कृत करेंगे। राजधानी में पहली बार पुलिस ने हेलमेट के लिए अभियान तो शुरू किया है, लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही, लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए अलग-अलग फार्मूले आजमाए जा रहे हैं। केवल रक्षा बंधन के दिन ही 15 हजार हेलमेट फ्री बांटने का लक्ष्य रखा गया है।

बुधवार से इसकी शुरुआत स्कूल-कॉलेज से की जा रही है। 14-15 अगस्त दो दिनों में पुलिस शैक्षणिक संस्थानों के अलावा आंगनबाड़ी, अस्पताल, मॉल, टॉकीज से लेकर सार्वजनिक स्थान पर जाकर महिलाओं और युवतियों को हेलमेट दिया जाएगा। घर पर बाइक या मोपेड होने पर ही फ्री हेलमेट देंगे। पुलिस रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की पार्किंग में हेलमेट बांटेगी। ज्यादा से ज्यादा हेमलेट बांटे जा सकें। शहर की चारों दिशाओं में अभियान चलाने के लिए हर थाने को 500-500 हेलमेट बांटने का लक्ष्य दिया गया है।

शहर में दिखेगा पांच फीट का हेलमेट : पुलिस ने लोगों को जागरुक करने के लिए पांच फीट का हेलमेट बनवाया है, इसे शहर के चौक-चौराहे पर थोड़े थोड़े समय के लिए रखा जाएगा। हेलमेट के ऊपर मैसेज भी लिखा गया है। ताकि लोग उसे पढ़कर जागरुक हो। पुलिस ने शहर में जगह-जगह होर्डिंग और पोस्टर भी लगाया है। सड़क पर लगी एलईडी में भी हेलमेट को लेकर विज्ञापन चलाया जा रहा है। ताकि सिग्नल में खड़े लोग उसे देख सके। अफसरों के अनुसार इतना बड़ा प्रतीकात्मक हेलमेट लोगों को आकर्षित करेगा।

इस वजह से इतना बड़ा प्रतीकात्मक हेलमेट बनाया जा रहा है।

हेलमेट पर पुलिस अधिकारी ने लिखा गाना : हेलमेट पर ट्रैफिक डीएसपी सतीश सिंह ठाकुर ने चार मिनट का गाना लिखा है, जिसे संगीत कला विद्यालय के छात्रों ने आवाज दी है। गाना को रिकॉर्ड कर लिया गया है।

अब इसे ट्रैफिक सिग्नल पर दिनभर में अलग-अलग समय पर चलाया जाएगा। पुलिस उसे सोशल मीडिया पर भी वायरल करेगी।

पुलिस ने अपील की है कि सभी कार्पोरेट दफ्तर, कंपनी और संस्थान अपने कर्मचारियों को हेलमेट बांटे। स्कूल-कॉलेज में भी हेलमेट को लेकर प्रबंधन सख्ती करें।

आगे आ रहीं सामाजिक और व्यापारिक संस्थाएं

पुलिस अफसरों ने बताया कि पुलिस की हेलमेट मुहिम से सामाजिक और व्यापारिक संस्थाएं जुड़ रही हैं। अभियान से जुड़ने के लिए लोग खुद ही आला अफसरों से संपर्क कर हेलमेट बांटने के लिए दे रहे हैं। दो से लेकर 50 तक हेलमेट भेंट देने वाले अब तक सामने आ चुके हैं। कुछ बड़े कारोबारी घरानों ने 100-100 हेलमेट तक दिए हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news whatsapp by taking photo in 94791 91234 you will choose lucky winner from lottery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना