पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Chhattisgarh Nikay Mayor Election Chunav [Updates]: After Rajnandgaon, Jagdalpur And Bilaspur, Now Chunav To Be Held Raipur, Raigarh, Durg, Chirmiri And Dhamtari

नगर निगम में दिलाई गई नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ, निर्दलीयों ने किया कांग्रेस का समर्थन

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर नगर निगम में नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाते कलेक्टर एस भारती दासन।
  • पीसीसी चीफ मोहन मरकाम बोले- सभी निर्दलीयों सहित भाजपा के कुछ पार्षद भी कांग्रेस के समर्थन में
  • आज महापौर पद के लिए निर्वाचन, रायपुर सहित, दुर्ग, रायगढ़, धमतरी और चिरमिरी में निर्वाचन
Advertisement
Advertisement

रायपुर. छत्तीसगढ़ में हुए नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब महापौर पद के लिए भी निर्वाचन शुरू हो गया है। राजनांदगांव, जगदलपुर और बिलासपुर के बाद अब राजधानी रायपुर, रायगढ़, दुर्ग, चिरमिरी और धमतरी में मेयर पद के लिए सोमवार काे चुनाव होना है। इसको लेकर सुबह सभी जगह नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण कराया गया है। रायपुर नगर निगम में भी शपथ ग्रहण हुआ। इसके बाद सभी जगह मेयर निर्वाचन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है। कांग्रेस का दावा है कि रायपुर में सभी 7 निर्दलीय पार्षदों ने समर्थन दे दिया है। वहीं भाजपा के भी कुछ पार्षद साथ आए हैं। 

नगर निगम की स्थिति

नगर निगम  कुल वार्डबहुमतकांग्रेसभाजपाअन्य
रायपुर7036342907
दुर्ग6031301614
धमतरी4021181705
चिरमिरी4021241303
रायगढ़4825241905

1) कांग्रेस की ओर से दूसरी बार पार्षद बने एजाज ढेबर पर मुहर

कांग्रेस, भाजपा और सभी निर्दलीय पार्षद रायपुर नगर निमग पहुंच गए हैं। यहां पर कलेक्टर एस भारती दासन ने पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे हैं। इस बीच पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि सभी निर्दलीय और भाजपा के कुछ पार्षद कांग्रेस के समर्थन में है। अब यह तय है कि कांग्रेस का ही महापौर बनेगा। उन्होंने कहा कि पहले शपथ ग्रहण हो जाए, उसके बाद महापौर और अन्य पदाधिकारियों का नाम घोषित किया जाएगा। हालांकि कांग्रेस की ओर से दूसरी बार पार्षद बने एजाज ढेबर के नाम पर मुहर तय है। 

नगर निगम में शपथ ग्रहण से पहले सोमवार सुबह कांग्रेस नेता गुरुचरण सिंह होरा ने एक होटल में सभी 7 निर्दलीय पार्षदों की बैठक ली। बैठक के बाद दावा किया है कि सातों निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का संकल्प ले लिया है। रायपुर निगम की 70 सीटों में से कांग्रेस के पास 34 भाजपा 29 और 7 निर्दलीय हैं। सभी निर्दलीय पार्षदों द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने से, यह तय हो गया कि महापौर कांग्रेस का ही होगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement