दंतेवाड़ा / बचेली में नक्सलियों ने ट्रेन पलटाने का प्रयास किया; पोटाली में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर जवान घायल

भांसी में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डालकर पैसेंजर ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया। भांसी में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डालकर पैसेंजर ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया।
X
भांसी में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डालकर पैसेंजर ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया।भांसी में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डालकर पैसेंजर ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया।

  • नक्सलियों ने भांसी कामलूर में रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डाला था, अचानक ट्रेन रोकने से हादसा टला, बाद में ट्रेन रवाना
  • अरनपुर क्षेत्र के पाेटाली में रोड ओपनिंग के लिए निकले जवानों को नक्सलियों ने निशाना बनाने का प्रयास किया

दैनिक भास्कर

Feb 02, 2020, 09:56 PM IST

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रविवार काे एक बार फिर नक्सलियाें ने जवानों और आम लोगों को निशाना बनाने का प्रयास किया। पंचायत चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने बचेली में रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डालकर ट्रेन को पलटाने की कोशिश की। वहीं, अरनपुर के पोटाली में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। इसकी चपेट में आकर सड़क ओपनिंग के लिए निकले छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (सीएएफ) का एक जवान घायल हो गया। 

विशाखापट्नम से बैलाडीला पैसेंजर ट्रेन को निशाना बनाने का प्रयास

जानकारी के मुताबिक, भांसी क्षेत्र में रविवार शाम नक्सलियों ने एक पैसेंजर ट्रेन को निशाना बनाने की कोशिश की। विशाखापट्नम से बैलाडीला के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन शाम करीब 7.30 बजे भांसी स्टेशन से चली थी। इसी दौरान भांसी-कामलूर के बीच नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर रख दिया। रेलवे ट्रैक पर स्लीपर देख अचानक से ट्रेन के चालक ने ब्रेक लगा दिए। जिससे बड़ा हादसा टल गया और यात्री बाल-बाल बच गए। फिलहाल, ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। 

अरनपुर में पंचायत चुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियों को बूथों तक पहुंचाने के लिए सीएएफ के जवानों को लगाया गया था। यह जवान कर्मचारियों को ले जाने के लिए रोड ओपनिंग पर निकले थे। कर्मचारियों को बूथ तक पहुंचाने के बाद जवान लौट रहे थे, इसी दौरान पोटाली के पटेलपारा में प्रेशर आईईडी ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर 15वीं बटालियन सीएएफ का जवान शिव शंकर प्रसाद घायल हो गया। 

छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनाव के तहत तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 3 फरवरी को है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। इसके तहत ही चुनाव कर्मचारियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। आरओपी पर निकली पार्टी के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था। जवानों के वहां से गुजरते समय ब्लास्ट कर दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना