छत्तीसगढ़  / प्रदेश में मौसम ने करवट बदली, रायपुर समेत कई स्थानों पर बारिश, एक बार फिर लौटेगी ठंड

मौसम के बदले मिजाज के बाद रायपुर में सुबह छाए बादल। मौसम के बदले मिजाज के बाद रायपुर में सुबह छाए बादल।
X
मौसम के बदले मिजाज के बाद रायपुर में सुबह छाए बादल।मौसम के बदले मिजाज के बाद रायपुर में सुबह छाए बादल।

  • प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में ओले गिरने की संभावना, रायपुर समेत प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश हो सकती
  • किसानों की चिंता बढ़ी, बेमौसम की बारिश के चलते सब्जियों की पैदावार के नुकसान की जताई आशंका

दैनिक भास्कर

Jan 28, 2020, 10:53 AM IST

रायपुर. राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है। कई हिस्सों में मंगलवार सुबह तेज बारिश हुई। इसके चलते ठंड का अहसास बढ़ गया है। मौसम विभाग ने रायपुर समेत प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। जबकि उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम के इस मिजाज ने किसानों के चेहरे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी हैं। बेामौसम की इस बारिश के चलते सब्जियों की पैदावार का नुकसान होने की आशंका है। 

उत्तरी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। इससे दिन के तापमान में कमी आएगी वहीं रात में पारा गिरेगा। हवा की दिशा उत्तर और उत्तर-पश्चिमी रहने से मौसम ठंडा और गर्म रहेगा। राजधानी रायपुर में भी सुबह से बादल छाए हुए हैं। सुबह कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई। हालांकि कुछ देर बार थम गई। रायपुर, बलरामपुर सहित 12 जिलों को अगले 24 घंटोंे के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार,  उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पड़ाेसी राज्यों में चक्रवात बने हुए हैं। इस सिस्टम के कारण समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी आने की संभावना बढ़ गई है। नमी के कारण ही बलरापुर और उसके आस-पास के कुछ इलाकों में मंगलवार को हल्की बारिश और ओले गिरने की संभावना है। बारिश के बाद घना कोहरा और कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है। बेमौसम बरसात ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश के किसान इन दिनों सब्जियों की खेती कर रहे हैं और बारिश से फसलों को भारी नुकसान होेने को लेकर संशकित हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना