पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- आयकर छापों में यहां कुछ नहीं कर सकी तो मप्र में विधायक तोड़ने में जुटी भाजपा

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल- फाइल फोटो।
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को सदन में भाजपा पर जोरदार हमला बोला
  • सीएम ने कहा कि जब कुछ न मिला तो इर्द-गिर्द के लोगों को बदनाम करने का षड्यंत्र किया गया
Advertisement
Advertisement

रायपुर. आयकर छापों को लेकर मची राजनीति के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को सदन में भाजपा पर जोरदार हमला बोला। सीएम ने कहा कि जब कुछ न मिला तो इर्द-गिर्द के लोगों को बदनाम करने का षड्यंत्र किया गया। भाजपा को इसी की शिक्षा मिलती है। यही काम हो रहा है। इसलिए वे कह रहे हैं कि सरकार को अस्थिर करने की साजिश हो रही है। यहां तो कुछ नहीं कर सके, इसलिए यहां के बाद मध्यप्रदेश में विधायकों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। आयकर छापों के बाद सीएम बघेल ने पहली बार सदन में खुलकर केंद्र सरकार व भाजपा को आड़े हाथ लिया।

छापों का विरोध नहीं यह सामान्य प्रक्रिया
सीएम बोले- सदन में विपक्ष के साथी को-ऑपरेटिव फेडरलिज्म की बात कर रहे थे। छापों का विरोध नहीं है। यह सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन रातों-रात सैकड़ों की तादाद में अफसर आ गए। एसपी और डीजीपी को सूचना नहीं दी गई। छापे के बाद विभाग प्रेस नोट जारी करता है कि किसके पास से क्या-क्या सामान मिला। अखबारों-टीवी पर खबरें दिखाई गई कि 100-150 करोड़ कैश मिला, 25 किलो सोना मिला और सिर्फ 2.56 करोड़ मिले हैं। उसमें भी एक अफसर के यहां तीन लाख, दूसरे के यहां 13 लाख और तीसरे के यहां 26000 ही मिले। पार्षद अफरोज अंजुम के यहां 1800 मिले। इसके विपरीत भाजपा कार्यकर्ता के यहां एक करोड़ मिले हैं।
 

सभी अफसर भ्रष्ट नहीं, कई ईमानदारी से करते हैं काम
सीएम ने कहा कि वे यह नहीं कहते कि सभी अफसर ईमानदार हैं, लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे अफसर हैं, जो ईमानदार हैं। छापे में जिनका नाम पहले पेज पर या प्राइम टाइम पर दिखाया गया, उनकी तो इज्जत उतर गई, क्योंकि एक बार जो प्रकाशित हो गया, वह बाद में वाट्सअप यूनिवर्सिटी के जरिए वायरल होता है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि वे इससे बाहर आएंगे। वे सही कह रहे हैं, क्योंकि राजनीति में कहते हैं कि जिस सीढ़ी के सहारे ऊपर चढ़ते हैं, उसे गिरा दो।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement