पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • CM Bhupesh Baghel Letter To Prime Minister Narendra Modi On Income Tax Raid In Chhattisgarh; Central Agencies Hurt The Federal Structure

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र; केंद्रीय एजेंसियों ने संघीय ढांचे को चोट पहुंचाने का काम किया

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। (फाइल फोटो)
  • रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में आयकर विभाग कार्रवाई कर रहा, सीएम ने पीएम से हस्तक्षेप की मांग की
  • कहा- हमारे पूर्वजों ने संविधान में संघीय ढांचे का प्रावधान किया, मुख्यमंत्री रहते हुए आपने इसका बार-बार जिक्र भी किया
Advertisement
Advertisement

रायपुर. पिछले 5 दिनों से रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कार्रवाई में हस्तक्षेप करने की मांग की है। बघेल ने आयकर के छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है। छापों में केंद्रीय बल के इस्तेमाल को दुर्भाग्यपूर्ण और असंवैधानिक बताया। कहा- यह कानूनी नजरिए से भी सही नहीं है। 

ये भी पढ़े
आयकर छापामारी के बीच मुख्यमंत्री बघेल ने दिल्ली में सोनिया गांधी से चर्चा की, कहा- कार्रवाई संघीय व्यवस्था के खिलाफ
3 पेज के इस पत्र की शुरुआत में बघेल ने प्रधानमंत्री का ध्यान कोऑपरेटिव फेडरलिज्म की ओर दिलाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार की एजेंसियों की यह कार्रवाई राजनीतिक बदले की है।

मोदी को गुजरात सीएम रहने के दौरान दिया बयान याद दिलाया
बघेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान मोदी के वक्तव्य की याद भी दिलाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने संविधान में संघीय ढांचे का प्रावधान बहुत सोच समझकर किया है। इस बात का जिक्र आपने मुख्यमंत्री रहते हुए बार-बार किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में न्याय और व्यवस्था का दायित्व राज्य सरकार का होता है। ऐसे में बिना राज्य सरकार की सहमति के केंद्रीय बल की तैनाती नहीं की जा सकती है।

प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की
बघेल ने कहा कि संघीय ढांचा, संवैधानिक लोकतंत्र का मूल सिद्धांत है। अगर हम इसका पालन करने में असफल रहे तो अराजकता आ जाएगी। पत्र के अंत में उन्होंने लिखा- सहकारी संघवाद की भावना को बरकरार रखते हुए प्रधानमंत्री से आवश्यक कदम उठाने की उम्मीद करता हूं। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement