छत्तीसगढ़ / सीबीआई मामले पर सीएम भूपेश बघेल का पलटवार, बोले- जिसे मौत का डर नहीं वो सीबीआई से क्या डरेगा



फाइल फोटो। फाइल फोटो।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।

  • मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बिना रोक-टोक सीबीआई के घुसने को प्रतिबंधित कर दिया
  • रमन सिंह बोले- सीएम इतने डरे हुए हैं कि रात में भी सीबीआई का ख्याल आता है
     

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 03:20 PM IST

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आरोप पर शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। भूपेश बघेल ने कहा कि जो मौत से नहीं डरता वो सीबीआई से भला क्या डरेगा। प्रदेश में बिना रोक-टोक सीबीआई के प्रवेश पर बैन को लेकर रमन सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री सीबीआई से काफी डरे हुए हैं। सीबीआई का नाम सुनकर रात और दिन में शायद उन्हें उनका ख्याल आता है। इसलिए उसे राज्य में आने पर प्रतिबंधित कर रहे हैं। 
 

पीएम मोदी कुछ भी कर सकते हैं - बघेल

  1. राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी कुछ भी कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई चीफ को बहाल कर दिया। एक दिन कुर्सी पर वे बैठ भी गए उसके बाद तुरंत हटा दिया गया। इतना डर क्यों गए हैं उस अधिकारी से। केंद्र सरकार सीबीआई की विश्वसनीयता को कमजोर करने में लगी हुई है। ये देश के लिए खतरनाक स्थिति है।

  2. सीबीआई की राज्य में प्रवेश की बाध्यता को शिथिल कर दिया गया था

    भारत में संविधान का संघीय ढांचा है। सीबीआई केंद्र सरकार की एजेंसी है जिसे किसी भी राज्य में जांच करने के पहले राज्य सरकार की अनुमति लेना जरूरी होता है। भाजपा की सरकार ने सीबीआई को छत्तीसगढ़ में किसी भी जांच के पहले अनुमति प्राप्त करने की आवश्यकता से मुक्त कर दिया था। 

  3. भाजपा सरकार ने सांस्कृतिक विरासत को खत्म करने का किया है

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा की सरकार ने प्रदेश की सांस्कृति विरासत को खत्म करने का काम किया है। उन्होंने राज्य पुन्नी मेला का नाम बदलकर कुंभ मेला कर दिया। देश में चार ही स्थान पर कुंभ होते हैं। ये पांचवा कुंभ मेला यहां कर दिया। पुन्नी मेला राज्य का प्रमुख मेला है। जो हमारी परंपरा में नहीं है उसे थोपने की कोशिश की। इसलिए राजिम कुंभ का नाम बदलकर माघ पुन्नी मेला कर दिया गया।

  4. 28 जनवरी को आ सकते हैं राहुल गांधी

    मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि 28 जनवरी को राहुल गांधी प्रदेश दौरे पर आ सकते हैं। फिलहाल वे विदेश दौरे पर हैं। बस्तर और रायपुर में दो सभाएं करने का प्रस्ताव है। उन्हें किसानों के बीच भी लेकर जाने की योजना है।

COMMENT