विज्ञापन

छत्तीसगढ़ / पांच साल तक मिलेगी आधी कीमत पर 400 यूनिट तक बिजली: बघेल

पी श्रीनिवास राव

पी श्रीनिवास राव

Apr 16, 2019, 12:05 PM IST
चुनावी दौरे के दौरान सीएम बघेल ने भास्कर से खास चर्चा की।

फाइल फोटो। फाइल फोटो।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।
  • comment

  • तीन महीने के काम से बस्तर में ही 3% अधिक वाेटिंग ने बता दिया हवा का रुख 
  • बघेल ने कहा- हमने जो कहा उसे किया, भाजपा बताए कहां गए उसके वादे?

रायपुर. मुख्यमंत्री और प्रदेश में कांग्रेस के स्टार प्रचारक भूपेश बघेल सोमवार को कांकेर, राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के चुनावी दौरे पर थे। 11 सीटों पर जीत का लक्ष्य बघेल को कठिन नहीं नजर आता। वे कहते हैं कि भाजपा की वादाखिलाफी और किसानों की अनदेखी ही उसकी एक और हार का कारण बनेगी, क्योंकि जनता के सामने कांग्रेस सरकार के चार माह के कामों की स्वीकार्यता और भरोसा है।

रफाल घोटाले ने सब खत्म कर दिया- बघेल

  1. इस दौरे के दौरान सीएम बघेल ने भास्कर से खास चर्चा की। देश में मोदी लहर और यूपीए से जुड़े सवाल पर बघेल ने कहा, कहां हैं मोदी लहर? रफाल घोटाले ने सब खत्म कर दिया है। वे दावे के साथ बोले- यूपीए 300 सीटों के साथ सरकार बना रही है। इसके साथ ही सीटों का गणित भी समझा दिया।

  2. भाजपा को थोड़ी-बहुत उम्मीद बंगाल से है, बस..

    कहा- पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पिछले नतीजे रिपीट होने नहीं हैं। बिहार, झारखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में बड़ा नुकसान स्पष्ट है। दक्षिण भारत, महाराष्ट्र, असम, त्रिपुरा में नतीजे उलट रहे हैं। और सरकार इन्हीं राज्यों के भरोसे बनती है। भाजपा को थोड़ी-बहुत उम्मीद बंगाल से है, बस...। मैंने अहमदाबाद में सीडब्लूसी की बैठक में ही प्रियंका जी से कह दिया था कि यूपीए 300 सीटों से सरकार बनाएगी।

  3. हमने सारा कैलकुलेशन कर रखा है-बघेल

    बिजली बिल हाफ की योजना एक साल के लिए है या आगे भी रहेगी? इस पर सीएम ने कहा, यह योजना आगे भी जारी रहेगी। हमने घोषणा-पत्र 5 साल के लिए बनाया है। 12 हजार करोड़ का कर्ज लेने के बाद न्याय योजना के लिए इंतजाम कैसे होगा, इस पर बघेल बोले- हमने सारा कैलकुलेशन कर रखा है। यूपीए सरकार बनने से इस योजना का सबसे ज्यादा लाभ छत्तीसगढ़ के गरीबों को होगा। यहां 40 फीसदी आबादी गरीब है। इस योजना से 3.48 लाख करोड़ रुपए देने जा रहे हैं।

  4. हम सभी 11 सीटें जीत रहे हैं...

    11 सीटों पर वोटिंग और नतीजों को लेकर उन्होंने कहा, हम सभी 11 सीटें जीत रहे हैं। बस्तर की वोटिंग ने वोटर्स का रुख स्पष्ट कर दिया है। एक सीट पर 2014 की तुलना में तीन फीसदी की बढ़ोतरी मामूली बात नहीं है। पांच साल पहले 64 फीसदी वोटिंग हुई थी और अब 67 फीसदी। यह अपने वादे पूरी करने वाली सरकार पर बढ़ते भरोसे को दर्शाता है। जाहिर है, यह ट्रेंड सभी सीटों पर रहेगा।

  5. हमने जो कहा उसे पूरा किया...

    वोटर आपको क्यों वोट क्यों दे? इस सवाल पर बघेल ने कहा, हमने विधानसभा के घोषणा-पत्र में जो वादे किए, उन्हें तीन महीने में पूरा भी किया। कर्जमाफी, 2500 में धान खरीदी, टाटा से जमीन वापसी, बिजली बिल हाफ, सिंचाई कर की माफी। 15 हजार स्कूली शिक्षक और 1348 प्रोफेसरों की भर्ती की अनुमति, 5 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री। देश में सबसे अधिक 4000 रुपए दे रहे हैं तेंदूपत्ता की कीमत। और अब आगे हरेक गरीब को 7 किलो चावल देंगे।

  6. भाजपा बताए, कहां गए उसके वादे और दावे...? 

    भाजपा बताए कि जर्सी गाय, 270 और 300 का बोनस, 2100 रुपए का एमएसपी, हरेक के खाते में 15 लाख, 2 करोड़ बेरोजगारों को नौकरी जैसे दावे कहां गए...? वोटर इस अंतर को बखूबी समझ गए हैं। वो कांग्रेस को वोट देने के लिए तैयार है, बस हम उन्हें बूथ तक ले जाने में जुटे हुए हैं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन