--Advertisement--

घोषणा / शराबबंदी पर बोले सीएम बघेल- जल्दबाजी की तो घर पहुंच सेवा हो जाएगी शुरू, शराबबंदी पर फैसला जल्द

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:51 PM IST


CM Bhupesh Baghel says no haste on alcoholism, lawsuits filed on chitfund companies agents will be back
X
CM Bhupesh Baghel says no haste on alcoholism, lawsuits filed on chitfund companies agents will be back

  • चिटफंड कंपनियों के अभिकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मुख्यमंत्री ने की घोषणा
  • राजधानी के पुजारी पार्क में हुई सम्मान सभा में तिल के लड्‌डुओं से तौला गया सीएम को

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को चिटफंड कंपनियों के अभिकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि कंपनियों के दोषी पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं शराबबंदी को जल्द फैसला लेंगे। अगर जल्दबाजी की तो घर पहुंच सेवा शुरू हो जाएगी। 

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया था चिटफंड की राशि लौटाने का ऐलान

  1. राजधानी के पुजारी पार्क में हुए सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि प्रदेश में सैकडों चिटफंड अभिकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज है। हम दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई करेंगे। उन्हें जल्द ही पकड़ा जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री बघेल को तिल के लड्‌डुओं से तौला गया। 

  2. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में चिटफंड की राशि लौटाने का एलान किया था। अभिकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लेने पर कई चिटफंड कंपनियों में डायरेक्टरों के साथ आरोपी बने स्थानीय एजेंटों को राहत मिलेगी। कंपनी के भागने के बाद निवेशकों की रिपोर्ट पर पुलिस ने डायरेक्टरों के अलावा स्थानीय तौर पर प्रमुख एजेंट होने पर नामजद आरोपी बनाया गया था।

  3. नरेंद्र मोदी ने जिस तरह नोटबंदी की, वैसे शराबबंदी नहीं होगी

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शराबबंदी पर वे अडिग हैं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर बीजेपी के नेताओ ने विधानसभा में हल्ला मचाया था। हम शराबबंदी करेंगे लेकिन उससे पहले सब से बात करेंगे। नरेंद्र मोदी ने जिस तरह नोटबंदी की वैसा हम नहीं करेंगे।

  4. उन्होंने कहा कि शराब सामाजिक बुराई है। हम आज ही फैसला कर देंगे, लेकिन इसके लिए जनजागरण जरूरी है। जल्दबाजी में अगर फैसला लिया तो शराब की घर पहुंच सेवा शुरू हो जाएगी। इस दौरान सीएम भूपेश ने स्थानीय विधायक सत्यनारायण शर्मा की जमकर तारीफ की।

  5. उन्होंने कहा कि आपने बड़े बहुमत से सत्तू भैया को जिताया उसके लिए बधाई। एक सल पहले चुनाव की तैयारियों की शुरुआत की थी।  उन्होंने प्रदेश की पूर्व सरकार को चुनौती बताते हुए कहा कि 15 साल की जमी सरकार को उखाड़ फेंकना आसान नहीं था। निराशा का भाव था, लगातार पराजय हमें मिली।

  6. रायपुर से गरीबों का राशन काटा तब हमने विरोध किया। सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा।  लोगों को ये पता था कि कांग्रेस उनकी हक की लड़ाई लड़ रही है। सबके साथ से हमारी जीत हुई है। सब चुनौती को हमने परास्त किया। अमित शाह ने 65 सीट कहा था, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने 68 सीट लाकर दे दिया।

  7. रमन सिंह ने कहा था छक्का मारेंगे, पर हिट विकेट हो गए

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह ने आखिरी गेंद में छक्का मारेंगे बोले थे और हिट विकेट हो गए हैं। हमने छक्का मार दिया। अब रमन सिंह 11 लोकसभा जीतने का दावा कर रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता की चुनौती होगी। उनके दावों को हम सब मिलकर खोखला साबित करेंगे। लोकसभा में भी कार्यकर्ता जी तोड़ मेहनत करे।

  8. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नान घोटाला मामले में एसआईटी गठन पर डॉ रमन सिंह के बदलापुर वाले बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया।  उन्होंने रमन सिंह का नाम लिए बिना कहा कि एसआईटी को लेकर बीजेपी चिल्ला रही है। इन्हें डर है कि इन्होंने जो गलत किया है उसका पर्दाफाश न हो जाए। 

  9. बदलापुर की बात कर रहे हैं,  हम वक्त है बदलाव की बात कर रहे हैं। अगर हम नान मामले में जांच कर रहे हैं तो उसे ये बदलापुर कह रहे हैं। सीएम बघेल ने कहा कांग्रेस की सरकार में किसी गरीब की झोपड़ी नहीं तोड़ी जाएगी। कॉलेज के लिए जमीन बीजेपी के नेता नहीं देते थे। कॉलेज के लिए जमीन हम देंगे।  

Astrology
Click to listen..