मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र- 8 फरवरी को न आएं छत्तीसगढ़ प्रवास पर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधानसभा में कल पहली बार बजट पेश करेगी भूपेश बघेल सरकार
  • मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री से प्रवास आगे बढ़ाने का किया आग्रह

रायपुर.  प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार 8 फरवरी को विधानसभा में अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वो 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ न आएं। 

1) 'मेरी इच्छा है कि प्रधानमंत्री के प्रवास के दौरान स्वागत के लिए उपस्थित रहूं'

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वहीं राज्य सरकार का बजट सत्र भी शुरू होगा। ऐसे में दो बड़े कार्यक्रम एक साथ राज्य में होने से असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ऐसे में पहले भी प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिख चुके हैं। उसका जवाब नहीं आने पर मुख्यमंत्री ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उनके छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के प्रवास के लिए हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है। 

साथ ही प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि 8 फरवरी को राज्य विधानसभा में बजट प्रस्तुत होने के कारण इस प्रवास को आगे बढ़ाने पर विचार करने का कष्ट करें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कि मेरी इच्छा है कि आपके छतीसगढ़ प्रवास के दौरान मैं आपके स्वागत के लिए उपस्थित रहूं।

इसी दिन 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ होने जा रहा है। मुझे सत्र के प्रथम दिवस 8 फरवरी को राज्य के वित्त मंत्री के हैसियत से राज्य शासन का बजट सदन में प्रस्तुत करना है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि आपका प्रवास और बजट प्रस्तुत होने की तिथि एक ही दिन होने के कारण दोनों दायित्वों के निर्वहन में व्यवहारिक कठिनाइयां आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने इसे दृष्टिगत रखते हुए प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ प्रवास की प्रस्तावित तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।