छत्तीसगढ़  / रायपुर को एविएशन हब बनाने का भूपेश प्लान; केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी को सौंपा



दिल्ली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की। दिल्ली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की।
X
दिल्ली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की।दिल्ली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की।

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पुरी से की मुलाकात, इंटरनेशनल एयरपोर्ट व कार्गो की सुविधा की मांग
  • रायपुर एयरपोर्ट 6 पड़ोसी राज्यों से जुड़ा है, 24 उड़ाने प्रतिदिन हो रही संचालित, कार्गो से राज्य को होगा फायदा 

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 06:02 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर को एविएशन हब बनाने का प्लान तैयार किया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की और साथ ही अपना प्लान भी सौंपा। मुख्यमंत्री बघेल ने रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को इंटरनेशनल बनाने और कार्गो की सुविधा शुरू करने की भी मांग रखी। कहा कि कार्गो से प्रदेश काे फायदा मिलेगा। इस पर केंद्रीय मंत्री पुरी ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। 

20 सितंबर से रायपुर में एक्सपोर्टर मीट, 16 देशों के 63 उद्योगपति होंगे शामिल

  1. मंत्रालय मेंं हुई मुलाकात में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि वर्तमान में देश के प्रमुख 11 नगरों से रायपुर का सीधा संपर्क है। साथ ही 6 पड़ोसी राज्यों से जुड़ा हुआ है और प्रतिदिन 24 उड़ाने रायपुर एयरपोर्ट से संचालित होती है। उन्होंने केंद्र से रायपुर को एविएशन हब बनाने के लिए आवश्यक बजटीय प्रावधान करने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने बताया कि रायपुर से बहुत संख्या में सामान विदेश जाता है और आता भी है। कार्गो की सुविधा मिलेगी तो राज्य को फायदा होगा।

  2. मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि 20 सितंबर से रायपुर में एक्सपोर्टर मीट होने जा रही है। इसमें 16 देशों के 63 उद्योगपति शामिल होंगे। दिल्ली से दो सचिव भेजने की मांग भी की है। हालांकि इस दौरान राज्य का केंद्र पर योजनाओं के बकाया को लेकर कोई बात नहीं हुई है। बिलासपुर और जगदलपुर से उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि इस संबंध में कार्य प्रगति पर है और नवंबर-दिसंबर तक जगदलपुर से विमान सेवा प्रारंभ हो जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना