--Advertisement--

नसीहत / सीएम ने विधायकों से कहा- सदन में केवल किसानों पर ही बोलें



मुख्यमंत्री रमन सिंह (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री रमन सिंह (फाइल फोटो)
X
मुख्यमंत्री रमन सिंह (फाइल फोटो)मुख्यमंत्री रमन सिंह (फाइल फोटो)

भाजपा विधायकों की  मंगलवार को सीएम हाउस में हुई अंतिम बैठक

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 03:37 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की चौथी विधानसभा के लिए चुने गए भाजपा विधायकों की  मंगलवार को सीएम हाउस में अंतिम बैठक हुई। इसमें सीएम ने कहा कि वे केवल किसानों पर ही सदन में बोलें। सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी गई। रमन सिंह ने विधायकों को शुभकामनाएं भी दीं कि वे कर्म पथ पर चलकर फिर से चुनावी रण में जीतकर आएं। चौथी बार राज्य में भाजपा की सरकार बनाएं।

 

उन्होंने कहा कि इस विधानसभा में आधे विधायक नए व पहली बार जीतकर आए थे। फिर भी उनके परफार्मेंस से मुझे कभी नहीं लगा कि वे नए हैं। आप लोगों ने बहुत अच्छा काम किया। पांच साल का मेरा ये अनुभव है कि आप लोगों ने परिवार भाव से मेरा साथ दिया।

 

मंत्रियों राजेश मूणत, केदार कश्यप व वरिष्ठ विधायकों के अलावा नवीन मारकंडेय, अवधेश चंदेल, खिलावन साहू आदि को भी मौका दिया जाएगा। बैठक में संगठन महामंत्री पवन साय ने बताया कि प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 14 सितंबर को होगी। एकात्म परिसर में सुबह 11 बजे बैठक होगी।


अंत में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक में बुधवार को विधानसभा के विशेष सत्र में अंतिम दिन विपक्ष पर हमले को लेकर रणनीति बनी। इसमें नए और वरिष्ठ दोनों विधायकों को हमले करने का मौका दिया जा रहा है। हालांकि मुख्य रूप से मोर्चा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व प्रेमप्रकाश पांडेय, विधायक शिवरतन शर्मा व देवजी पटेल आदि ही संभालेंगे।

 

सदन में सत्ता पक्ष का पूरा फोकस किसानों पर होगा। ताकि विधानसभा चुनाव में इसका किसानों पर ज्यादा असर हो और राजनीतिक लाभ मिल सके।
केंद्र में किसान : बैठक में भाजपा के सभी विधायकों से कह दिया है कि कल वे केवल किसानों पर ही सदन में बोलें। बुधवार सुबह जो विधायक विपक्ष को जवाब देना चाहते हैं अपने नाम दे देंगे। मंत्रियों राजेश मूणत, केदार कश्यप व वरिष्ठ विधायकों के अलावा नवीन मारकंडेय, अवधेश चंदेल, खिलावन साहू आदि को भी मौका दिया जाएगा।

 

ये सब सदन के जरिए प्रदेशभर के किसानों को संदेश देंगे कि सरकार किसानों के प्रति समर्पित है। ये सत्र उनके ही लिए बुलाया गया है। बोनस व अन्य राशि देने अनुपूरक बजट पारित कर रहे हैं। इसके अलावा विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए प्रदेश की जनता को वे यह भी बताएंगे कि किस तरह भाजपा सरकार ने लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाया।

 

सरकार ने मित्र बनकर उनके लिए काम किए। मकान, चावल, सिलेंडर, बिजली, रोजगार, स्वरोजगार, शिक्षा, महिला समृद्धि, युवा योजनाओं से लेकर सभी का उल्लेख किया जाएगा।

 

भाजपा कार्यसमिति परसों : बैठक में संगठन महामंत्री पवन साय ने बताया कि प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 14 सितंबर को होगी। एकात्म परिसर में सुबह 11 बजे बैठक होगी। बैठक में हाल ही में 8-9 सितंबर को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्य समिति में मिले निर्देशों व होमवर्क पर बात होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे पर भी चर्चा होगी। चुनावी रणनीति को लेकर समीक्षा होगी। टिकट वितरण पर भी बात होगी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..