पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • CM's Deputy Secretary Soumya's Husband Said That The Officials Sealed The House Without Giving Any Information, The Chief Minister Left For Delhi

19 घंटे बाद सामने आए सीएम बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी के पति, कहा- बिना जानकारी दिए बंगला सील कर दिया

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सौम्या चौरसिया के पति सौरभ ने सोमवार को दोपहर 12 बजे मीडिया से बातचीत की।
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी नेताओं के साथ आगे की रणनीति बनाने आज फिर दिल्ली रवाना
  • आयकर विभाग की 155 सदस्यीय टीम 4 दिन से छत्तीसगढ़ में डेरा डाले, 32 संदिग्धाें की नई लिस्ट मिली
  • भिलाई में सौम्या चौरसिया के सामने नहीं आने पर आयकर विभाग ने शनिवार को बंगले सील कर दिया था

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया का शनिवार को बंगला सील किए जाने के 19 घंटे बाद रविवार को उनके पति सौरभ मीडिया के सामने आए। उन्होंने बताया कि उन्हें बिना जानकारी दिए आयकर अफसरों ने बंगला किया है। अब हम घर खोलने को कह रहे हैं तो अधिकारी सही तरीके से बात नहीं कर रहे। मैंने कॉल किया तो किसी अवध किशोर नाम के अफसर ने फोन उठाया, फिर किसी मंगल मूर्ति को दे दिया। मैंने उनसे भी बात की तो उन्होंने किसी और अधिकारी से बात करवाने की बात कह दी। यह अजीब है।


भिलाई में शुक्रवार को आयकर की टीम सौम्या के बंगले पहुंची थी। बंगला लॉक होने की वजह से टीम ने बरामदे में डेरा डाल लिया। 24 घंटे बाद भी जब कोई मौके पर नहीं पहुंचा तो शनिवार को शाम करीब 5 बजे बंगले को सील कर दिया था। आयकर अफसरों की टीम ने रायपुर, भिलाई, बिलासपुर में अब तक 10 से ज्यादा लोगों के ठिकानों पर छापे मारे हैं।

मुख्यमंत्री दिल्ली गए, कल खराब मौसम की वजह से लौटना पड़ा था
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयकर छापों को सियासी साजिश बताया। वे आज फिर दिल्ली जाने के लिए निकले। यहां वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से इस संबंध में आगे की रणनीति बनाएंगे। साथ ही कानूनी सलाह भी लेने की चर्चा है। बघेल शनिवार को भी दिल्ली जाने के लिए निकले थे। लेकिन, खराब मौसम की वजह से उनके प्लेन की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। रात में वह वापस रायपुर लौट आए थे।

आधे अफसर लौटे, सोमवार सुबह तक जांच पूरी होने की उम्मीद 
रविवार को सीए कमलेश जैन और कुछ कारोबारियों के घर पर आयकर विभाग की केंद्रीय टीम ने जांच पूरी कर ली। विभाग के अफसर यहां से जरूरी दस्तावेज और जांच में इस्तेमाल की गई मशीनें लेकर लौटते दिखे। पिछली सरकार में चीफ सेक्रेटरी रहे विवेक ढांड के घर पर भी जांच पूरी कर ली गई।  बिलासपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के ठिकानों पर अब भी जांच की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम या सोमवार सुबह तक आयकर अपनी जांच सभी जगहों पर पूरी कर लेगा। जिसके बाद आधिकारिक तौर पर जांच में मिली संपत्ति, दस्तावेजों को लेकर खुलासा किया जा सकता है। 
 

इनकम टैक्स के 155 अफसर पहुंचे थे, कई ठिकानों पर छापेमारी
27 फरवरी को केंद्रीय आयकर विभाग की टीम छत्तीसगढ़ के कारोबारी, नेता और अफसरों के ठिकानों पर जांच करने के लिए पहुंची। टीम ने यहां स्थानीय अफसरों को सूचना नहीं दी। न ही पुलिस को बताया। पहले दिन दिल्ली से चार्टर्ड प्लेन के जरिए 105 अफसर पहुंचे थे। इनके साथ सीआरपीएफ के 200 जवान भी थे। इसके बाद शनिवार को मुंबई से 50 और अफसरों को बुला लिया गया। टीम ने रायपुर मेयर एजाज ढेबर, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, आईएएस अनिल टुटेजा, सीए अजय सिंघवानी, होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, मेयर के भाई अनवर ढेबर, डॉ. ए फरिश्ता, सीए संजय संचेती और सीए कमलेश जैन के ठिकाने पर एक साथ छापे मारे थे। 4 दिनों से जारी इस कार्रवाई में कुछ और शराब कारोबारी और अधिकारियों के बंगलों की जांच की गई। 


बैकअप के लिए सीबीआई की टीम भी पहुंची
थी
छापेमारी के बीच बैकअप के लिए सीबीआई की टीम रायपुर और भिलाई पहुंची। हालांकि, सीबीआई का राज्य में तुरंत कार्रवाई कर पाना मुमकिन नहीं है। इसके लिए उसे हाईकोर्ट की इजाजत लेनी होगी। माना जा रहा है कि कार्रवाई बहुत कुछ पॉलिटिकली फंडिंग को लेकर की गई है, लेकिन इसके गैर कानूनी तरीके पर लेकर उठे सवालों की पुष्टि कर दी गई है। अफसरों के मुताबिक, नौकरशाहों, अफसरों और नेताओं का कॉकस गैर जरूरी राजनैतिक फंडिंग में रुपयों का इस्तेमाल कर रहा था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें