पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इनकम टैक्स टीम की गाड़ी जब्त करने पर भाजपा ने कहा- रोकने की कोशिश; कांग्रेस बोली- नियमों में कार्रवाई

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस लाइन में जब्त की गई इनकम टैक्स अधिकारियों की गाड़ियों को छोड़ा गया।
  • विधानसभा में भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने उठाया मामला, स्पीकर को दी जानकारी
  • खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भाजपा पर लगाया केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप
Advertisement
Advertisement

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रायपुर मेयर, नौकरशाहों और कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए पहुंची इनकम टैक्स टीम की गाड़ियों को जब्त करने का मामला गरमा गया है। भाजपा ने इसे अधिकारियों को कार्रवाई से रोकने का कदम बताया तो कांग्रेस ने कहा है कि गाड़ियों का चालान नियमानुसार नो-पार्किंग के चलते किया गया। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने सरकार पर निशाना साधा कि अगर इतनी तत्परता पुलिस दिन में भी दिखाए तो शहर में जाम न लगे। वहीं, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। 

ये भी पढ़े
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की डिप्टी सेकेट्री सौम्या चौरसिया के घर भी आयकर का छापा
पिछले 24 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी केंद्रीय आयकर विभाग की कार्रवाई के निशाने पर कई बड़े नाम और आ गए हैं। मेयर और कारोबारियों से शुरू हुई कार्रवाई अब सीएम सचिवालय तक पहुंच गई है। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आयकर विभाग की कार्रवाई को उचित बताया था। उन्होंने कहा था कि जो लोग पूर्व सरकार में मलाईदार पदों पर थे, उनके ऊपर ही आयकर विभाग के छापे पड़े हैं।

भाजपा की हालत बिन पानी के मछली जैसी, बदले की कार्रवाई
शुक्रवार को प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने इसे बदले की कार्रवाई बताया। उन्होंने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। खाद्य मंत्री ने कहा- भाजपा की हालत बिन पानी के मछली जैसी हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बदला लेने के लिए कार्रवाई कर रही है। विधानसभा, नगरीय निकाय, पंचायत चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है। इसलिए केंद्रीय नेताओं के माध्यम से राजनीतिक दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है। पूरे देश में बदले की भावना है।

सूनसान सड़क पर पुलिस ने वाहन जब्त किया वह अद्वितीय
आयकर विभाग की गाड़ियों को जब्त करने पर राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- जिस तत्परता से रायपुर पुलिस ने रात एक बजे नगर की सूनसान सड़कों पर नो पार्किंग के नाम पर वाहन जब्त किया अद्वितीय है। पुलिस दिन में भी इतनी तत्परता दिखाए तो शहरों में कभी जाम नहीं लगे। आखिर ऐसा क्या हो गया कि तुरंत चलान का भुगतान न लेकर सभी गाड़ी थाने ले गए, अद्भुत है। वहीं भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने भी विधानसभा में इसकी जानकारी स्पीकर को दी। 

पुलिस ने छोड़ी गाड़ियां, कहा- संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर की कार्रवाई
विधानसभा में गाड़ियों को जब्त करने का मामला गर्म होने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में सभी गाड़ियों को छोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रपति दो दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हें। इसी के चलते होटल, लॉज और अन्य जगहों पर चेकिंग की जा रही थी। इतनी सारी गाड़ियां बांबे मार्केट के पास खड़ी थी। इस पर चालकों से पूछा गया तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद गाड़ियों को पूछताछ के लिए पुलिस लाइन लाया गया था। चलान की कार्रवाई करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement