पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कांग्रेस ने बगावत रोकने सूची रोकी भाजपा की बैठक में भी बवाल

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायपुर निगम के लिए भाजपा के 66 प्रत्याशी घोषित

रायपुर . भाजपा ने बुधवार को रायपुर की 66 वार्डों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए, लेकिन कांग्रेस की देर रात तक चली बैठक के बावजूद हर सीट पर घमासान और बगावत की आशंका के कारण सूची रोक दी गई। अब गुरुवार को सूची जारी की जाएगी। हालांकि भाजपा में भी बवाल के कारण चार वार्ड के उम्मीदवार घोषित नहीं किए जा सके। टिकट तय करने में तवज्जो नहीं मिलने के कारण वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने बैठकर छोड़कर निकल गए। वहीं कुछ महिलाएं भी टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर एकात्म परिसर में धरने पर बैठ गईं।


शुक्रवार को नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख है, इसलिए जो भी बचे हुए निकायों की सूची है, उसे एक दिन पहले ही जारी की जाएगी। निकाय चुनाव में टिकट वितरण के लिए राजीव भवन में दूसरे दिन भी कांग्रेस रायपुर के 70 प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई। दूसरी ओर भाजपा की ओर से रायपुर के 70 में से 66 नाम तय कर दिए गए हैं। इसके अलावा भाजपा ने करीब तीन दर्जन से अधिक निकायों के भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बीजेपी की सूची में पिछले 24 घंटे के दौरान कई बार नाम उलट-पलट होते रहे। इसके बाद जो नाम घोषित हुए, उनको लेकर विरोध भी तेज हो गया। बुधवार की रात को महिला मोर्चा की दर्जन भर महिलाओं ने एकात्म परिसर के बाहर धरना दिया।   


वहीं भाजपा की सूची आने के बाद कांग्रेस की सूची में बड़े फेरबदल के संकेत हैं। कांग्रेस की सूची अब गुरुवार को जारी की जाएगी। बैठक में विरोध के बीच सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट हमारे पास है, इसलिए पता है, किसे टिकट देना है।


 बुधवार को बैठक के बाद जगदलपुर, धमतरी और चिरमिरी नगर निगमों के साथ ही लगभग 60 से अधिक नगर पंचायतों आैर पालिकाआें के प्रत्याशी भी घोषित कर दिए गए हैं। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम आैर मुख्यमंत्री बघेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी मंत्री मौजूद थे। इस दौरान राजीव भवन में दिनभर दावेदारों की भीड़ जुटी रही। कहा जा रहा है कि कुछ जगहों पर विधानसभा चुनाव में बगावत करने वाले नेताओं को टिकट देने के लिए भी आपत्ति आई है। इस वजह से करीब दर्जनभर सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम रोक दिए गए हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें