कोरोना छत्तीसगढ़ / विदेशाें से आए 27 लोगाें की तलाश; रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ जिले की सीमाएं सील, अब होगी एफआईआर

धमतरी में लॉकडाउन के बावजूद बेवजह बाहर निकले लोगों के हाथ में पोस्टर पकड़ाकर फोटो खिंचवाई। धमतरी में लॉकडाउन के बावजूद बेवजह बाहर निकले लोगों के हाथ में पोस्टर पकड़ाकर फोटो खिंचवाई।
X
धमतरी में लॉकडाउन के बावजूद बेवजह बाहर निकले लोगों के हाथ में पोस्टर पकड़ाकर फोटो खिंचवाई।धमतरी में लॉकडाउन के बावजूद बेवजह बाहर निकले लोगों के हाथ में पोस्टर पकड़ाकर फोटो खिंचवाई।

  • बेवजह घूमने वालों के हाथों में "मैं समाज का दुश्मन' पोस्टर, बाहर निकलने के लिए अब आईडी जरूरी
  • विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च को, विधायकाें के साथ गनमैन के प्रवेश पर लगाई गई रोक

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 09:22 PM IST

रायपुर. कोरानावायरस के संक्रमण और लॉकडाउन की अनदेखी के चलते अब छत्तीसगढ़ सरकार सख्त कदम उठा रही है। रायपुर, रायगढ़ और दुर्ग जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। वहीं शासन को विदेश से आए 27 लोगों की भी तलाश है। इनका कुछ पता नहीं चल पा रहा है। अब स्वासथ्य सचिव ने डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा है। सरकार ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए 26 मार्च को होने वाली विधानसभा की कार्यवाही में विधायकों के साथ उनके गनमैन के प्रवेश पर रोक लगा दी है। 


घर से बाहर निकलने पर परिचय पत्र साथ रखना जरूरी
तमाम बंदिशों के बावजूद लोग सड़कों पर निकल रहे हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने एक जिले से दूसरे में हर किसी के आने-जाने पर रोक लगा दी है। वहीं जिले में भी बेवजह घूमने वालों पर अब एफआईआर दर्ज की जाएगी। बाहर किसी जरूरी काम से निकलने के दौरान लोगाें को अपना पहचान पत्र साथ में रखना होगा। 

13 दिन में विदेश से आए 340 लोग, मिले 313
पिछले 13 दिनों विदेश से 340 लोग राज्य में पहुंचे हैं, इनमें से 313 लोग मिले हैं। सभी को क्वारनटाइन किया गया है। जबकि अब तक 27 लोगों को खोजा नहीं जा सका है। अब प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी व्यक्ति की जानकारी मिले, तो टोल फ्री नम्बर 104 पर शिकायत कर सकते हैं।

रायपुर : फल-सब्जी, अनाज और तेल की कीमतों में इजाफा हो गया है। कहा जा रहा है कि बाहर से आवक बंद होने के चलते दाम बढ़े हैं। रायपुर के मुख्य बाजार, गोलबाजार की कई दुकानों में अरहर की दाल नहीं मिल रही, कुछ जगहों पर गेहूं के स्टॉक का संकट है। इस वजह से अनाज में 3 से 4 रुपए प्रति किलो दाम बढ़ गए हैं। खाने के तेल कि डिब्बों के दाम भी 40 से 60 रुपए तक बढ़े हैं। लॉकडाउन के बाद भी वेवजह सड़क पर घूमने वालों को मुंगेली और धमतरी जिले में पुलिस ने समझाइश दी। जब लोग नहीं मानें तो पोस्टर देकर फोटो खिंचवाई। इस पोस्टर पर लिखा है, मैं अपने परिवार और समजा का दुश्मन हूं। मैं घर पर नहीं रह सकता। इन सभी लोगों की फोटो को मीडिया और सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है। 

दुर्ग-भिलाई : लॉकडाउन के तीसरे दिन मंगलवार को जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। इसके बाद बाहर से आने और जाने वालों पर पाबंदी लगा दी गई है। सड़क पर निकलने के लिए लोगों को अब पहचान पत्र साथ रखना होगा। ऑटो-टैक्सी सहित सभी परिवहन सेवाएं और हाट-बाजार बंद करा दिए गए हैं। समाचार पत्र भी अब सुबह 9.30 बजे के बाद नहीं बंट सकेगा। विदेश से आने वाले सभी नागरिकों सहित अन्य राज्यों से आए हुए लोगों को होम क्वारेंटाइन की निगरानी में रखा गया है।


बिलासपुर : विदेश से लौटे 10 संदेही की तलाश है। जिले में अब तक 173 लोग विदेश से लौटे हैं। इनमें 163 की जांच हुई है। इस बीच जिले में बुलगारिया से लौटी मेडिकल कॉलेज की छात्रा को कोरोना पॉजिटिव होने की गलत जानकारी वायरल की गई। मामले में छात्रा के पिता ने सिविल लाइन थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। 

दुकानों के खुलने का समय तय

सभी मंडिया, दुकान व ठेले (सब्जी, फल, अनाज, चिकन-मटन, मछली) सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक
गैस एजेंसी सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक
बैकिंग सेवाएं दोपहर 3 बजे तक
डेलीनीड्स, किराना, मोबाइल रिचार्ज सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक
मिल्क पार्लर सुबह 7 बजे से 10 बजे फिर शाम 5 से 7 बजे तक

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना