पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कर्फ्यू में बेवजह निकले लोगों पर चली लाठियां, 70 से ज्यादा गाड़ियां जब्त; पुलिस ने थमाए शर्मिंदा करने वाले पोस्टर

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस तरह की कार्रवाई की जा रही है।
  • छत्तीसगढ़ में कोरोना को संक्रामक रोग घोषित किया गया है, कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जा रहा
  • सरकार ने लोगों से 31 मार्च तक घरों में ही रहने की अपील की, लेकिन नहीं माने रहे लोग
Advertisement
Advertisement

रायपुर. समझाइश काम नहीं आई तो अब पुलिस सख्त रुख अपनाने लगी है। बेवजह घरों से निकले लोगों को पुलिस के डंडे पड़ रहे हैं। धमतरी, रायपुर और जगदलपुर में पुलिस ने लोगों को शर्मिंदा करने वाले पोस्टर भी थमाए। इनमें लिखा है- मुझे समाज की चिंता नहीं, मैं बाहर निकलूंगा, बीमारी फैलाऊंगा...। एक पोस्टर में लिखा है- 13 दिन घर पर रहो वर्ना 13 दिन बाद लोग तुम्हारे घर आएंगे। ऐसे पोस्टर खींचकर पुलिस तस्वीरें ले रही है और सोशल मीडिया में इन्हें जारी किया जा रहा है।


दरअसल, 22 मार्च की शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में 31 मार्च तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था- लोग घरों में ही रहें, किराना, दूध, सब्जी, फल, बिजली, साफ-सफाई, पानी, पेट्रोल, गैस की सुविधाओं को इस बंद से अलग रखा गया है।

रायपुर में गाड़ियां जब्त 

पुलिस को अपनी ओर आता देख लगा कि लौटने में ही है समझदारी।

कर्फ्यू के दौरान सड़क पर घूमने वालों की गाड़ियों को पुलिस ने जब्त कर लिया। 70 से ज्यादा बाइक और 3 कार पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वाहनों को जब्त करके थाने में रखा गया है, और लोगों को उनके घर भेज दिया गया। सबसे ज्यादा कार्रवाई खमतराई इलाके में हुई। यहां 31 बाइक जब्त की गई है। इसी तरह मौहदापारा, तेलीबांधा, डीडी नगर, नवा रायपुर, मंदिर हसौद, मोवा समेत अन्य इलाके में ऐसी ही कार्रवाई हुई। दुर्ग जिले से शहर को जोड़ने वाली सीमा को भी बंद कर दिया गया है। 

जगदलपुर में उठक - बैठक 

बाहर निकलने की गलती का अहसास, यूं करवाया गया।

जगदलपुर में घर से बाहर निकलने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस सख्ती कर रही है। जो भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर निकल रहा है, उससे या तो उठक-बैठक कराई जा रही है। या शर्मिंदा करने वाले स्लोगन लिखे पोस्टर थमाकर उनकी तस्वीर ली जा रही है। लोगों को जिला प्रशासन लगातार कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए घरों पर रहने की सलाह दे रहा है। 

धमतरी में भी कार्रवाई 

समझाने पर भी लोग माने नहीं तो पुलिस ने शर्मिंदा करना शुरू किया है।

जिले में गोल बाजार के पास विज्जू होटल के संचालक विज्जू हेमनानी के खिलाफ दुकान खोलने की वजह से एफआईआर की गई है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी हटकेसर में बेस्ट लुक मेंस पार्लर के संचालक यशवंत कुमार शांडिल्य पर भी दुकान खोलने की वजह से जुर्म दर्ज किया गया है।  शहर में 2  ऑटो, 1 ई रिक्शा  और 39 मोटरसाइकिल को विधिवत जब्त। प्रशासन ने साफ किया कि लॉकडाउन के दौरान लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement