पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनाज और तेल की कीमतें बढ़ीं, सप्लाई प्रभावित होने की वजह से असर; जिले में बाहरी लोगों के प्रवेश पर बैन

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर के गोल बाजार में किराना दुकानें सुबह 11 से 5 बजे तक खोलने का निर्णय दुकानदारों ने लिया है।
  • कारोबारी संगठन कर रहे लोगों से अपील- हड़बड़ा कर सामान जमा न करें
  • प्रशासन से उम्मीद- कुछ ठोस रणनीति बनाकर बाजार को राहत दी जाए

रायपुर. सरकार ने सभी जिलों में 31 मार्च तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। घरों से बाहर आ रहे लोगों को पुलिस खदेड़ रही है। हाइवे और शहर की सड़कों पर यातायात रोक दिया गया है। किराना दुकानों को इस माहौल में खुला रखने की छूट दी गई है। मगर यहां भी इसका असर पड़ रहा है। रायपुर शहर के मुख्य बाजार, गोलबाजार में अनाज और तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। कई दुकानों में अरहर की दाल नहीं मिल रही, कुछ जगहों पर गेहूं के स्टॉक का संकट है। इस वजह से अनाज में 3 से 4 रुपए प्रति किलो दाम बढ़ गए हैं। खाने के तेल कि डिब्बों के दाम भी 40 से 60 रुपए तक बढ़े हैं।

हाल बाजार का 
गोलबजार के किराना दुकान संचालक करतार और अनाज दुकान के संचालक अरविंद अग्रवाल ने बताया कि बाहर से सप्लाय पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। हम दुकानें खोलकर नहीं बैठना चाहते, मगर लोगों की जरुरत का ध्यान रख रहे हैं। जो स्टॉक हमारे पास मौजूद है वो बिक जाए चाहते हैं। स्टाफ भी नहीं आ रहा है और ग्राहक भी कम हो गए हैं। बड़ी मंडियों पर असर पड़ रहा है। हमें भी चीजें महंगी मिल रही हैं, तो हम भी क्या करें। पिछले 4 से 5 दिनों में मुंग दाल की भी शॉर्टेज हो रही है। अनाज कारोबारी विशाल जैन ने बताया कि बाजार में कई दुकानें ऐसी हैं, जिनका स्टॉक पूरी तरह से खत्म हो चुका है। वो दुकान नहीं खोल रहे।

ऐसा नहीं होगा कि सामान मिले ही ना 
चैंम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने बताया कि आज ही हमने प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है। मंडियों से दुकानों तक जरूरी सामान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। पुलिस विभाग के अधिकारियों ने भी भरोसा दिलाया है कि अनाज और जरूरी चीजों की सप्लाय से जुड़ी गाड़ियों को रोका नहीं जाएगा। चिल्हर में हो सकता है कुछ कीमतें बढ़ी हों पर कालाबाजारी नहीं है, हम इसका ध्यान रख रहे हैं। पूरे प्रदेश के दुकानदारों को हमने जरूरी चीजें लोगों को देने कहा है। नवरात्र का त्योहार भी आने को है, ऐसे में दुकानदार दूरी बनाकर ग्राहकों को जरूरी सामान दे रहे हैं। ऐसा नहीं होगा कि लोगों को चीजें न मिलें। 

कलेक्टर ने जारी किया आदेश 
23 मार्च को रायपुर कलेक्टर के जारी किए आदेश के मुताबिक जिले में बाहर से आने वाले लोगों पर रोक रहेगी, मंत्रालय, संचनालय, पुलिस मुख्यालय या पुलिस के दफ्तर खुले रहेंगे, चिकित्सा अधिकारी,  दवा दुकान, चश्मा दुकान, सरकारी राशन दुकान, किराने का सामान, दूध, ब्रेड, फल, सब्जी, चिकन, मटन, अंडे की दुकान  और इनकी सप्लाई,  मास्क, सेनीटाइजर, एटीएम, एलपीजी, गैस सिलेंडर की सेवाएं चालू रहेंगी। बिजली, पानी की सेवाएं भी जारी रहेंगी।  इसके अलावा टेलीकॉम, इंटरनेट, आईटी आधारित मोबाइल रिचार्ज की दुकानें भी बंद से अलग रखी गई है, होम डिलीवरी और फूड पार्सल की सेवाएं भी चालू रखने का आदेश दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें