छत्तीसगढ़  / प्रेशर बम की चपेट में आकर सीआरपीएफ का जवान घायल, गंभीर हालत में रायपुर रेफर

सिंबोलिक फोटो सिंबोलिक फोटो
X
सिंबोलिक फोटोसिंबोलिक फोटो

  • बीजापुर जिला मुख्यालय से 5 किमी दूर चिन्नाकोडेपाल के पास एनएच 16 भोपालपट्नम मार्ग पर हुई घटना
  • रोड ओपनिंग के लिए निकले थे जवान, इसी दौरान पांच किलो के आईईडी के चपेट में आकर दोनों पैर हुए घायल

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 06:32 PM IST

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में रोड ओपनिंग के दौरान आईईडी विस्फोटक की चपेट में आकर मंगलवार दोपहर सीअारपीएफ का एक जवान घायल हो गया। जवान को गंभीर हालत में रायपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि आईईडी विस्फोट से जवान के दोनों पैर बुरी तरह से घायल हुए हैं और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना बीजापुर जिला मुख्यालय से महज पांच किमी दूर नेशनल हाईवे-16 भोपालपट्नम मार्ग पर हुई है। 

रोड अोपनिंग के दौरान 5 से 7 किलो की आईईडी विस्फोट की चपेट में आए

  1. जानकारी के मुताबिक, जहानाबाद बिहार निवासी जवान रामानुज यादव (28) यहां सीआरपीएफ 85 बटालियन जी कंपनी में आरक्षक पद पर तैनात हैं। मंगलवार दोपहर करीब 3.30 बजे जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान बीजापुर मुख्यालय से करीब 5 किमी दूर चिन्नाकोडेपाल के पास एनएच-16 भोपालपट्नम मार्ग पर अाईईडी की चपेट में आ गया। तेज विस्फोट के साथ जवान के दोनों पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए। 

  2. घटना के बाद साथी जवानों ने उसे तत्काल बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से बेहतर इलाज के के लिए चौपर से रायपुर रेफर कर दिया गया है। फिलहाल सीआरपीएफ के जवान घटना स्थल के आस-पास सर्चिंग कर रहे हैं, कहीं और भी बम तो नक्सलियों ने नहीं छिपा रखा है। बताया जा रहा है कि करीब 5 से 7 किलो का आईईडी विस्फोटक था। जिसे नक्सलियों ने सड़क से 500 मीटर अंदर जंगल में छिपा रखा था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना