छत्तीसगढ़ / जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली ढेर



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • सर्चिंग के लिए निकले थे डीआरजी और पुलिस के जवान, कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका
  • किरंदुल क्षेत्र में हिरोली के जंगलों में जारी है मुठभेड़, मारा गया नक्सली मलंगर हार्डकोर एलओएस सदस्य 

Dainik Bhaskar

May 26, 2019, 06:58 PM IST

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रविवार को पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया है। मारा गया नक्सली मलंगर हार्डकोर एलओएस सदस्य था और विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल था। किरंदुल क्षेत्र में हिरोली के जंगलों में मुठभेड़ अभी भी जारी है। कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका है।

मारा गया नक्सली 40 से ज्यादा वारदातों में शामिल था

  1. जानकारी के मुताबिक, डीआरजी और पुलिस के जवान रविवार को किरंदुल थाना क्षेत्र में हिलोरी के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों का उनसे सामना हो गया। नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया।उसकी पहचान मलंगर एलओएस सदस्य हार्डकोर नक्सली गुड्डी के रूप में हुई है।

  2. नक्सली गुड्डी का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके साथ ही 9एमएम की एक पिस्टल भी बरामद की गई है। मारा गया नक्सली 40 से अधिक नक्सल प्रकरणों में नामजद था। वह भाजपा विधायक भीमा मंडावी के हत्या में भी शामिल था। एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। अभी मुठभेड़ जारी है। हिरोली में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस की शॉर्ट एक्शन टीम भी पहुंच गई है।

  3. इससे पहले पकड़ा गया था पांच लाख का इनामी 

    इससे पहले पुलिस ने 19 मई को विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली को गिरफ्तार किया था। वह जेल में बंद नक्सलियों से उनका रिश्तेदार बनकर मिलने आया था। गिरफ्तार नक्सली का नाम जीवन उर्फ हेमला उर्फ बदलू है। उस पर 5 लाख रुपए का इनाम था। पकड़ा गया नक्सली 9 अप्रैल को कुआकोंडा थाना इलाके के श्यामागिरी में आईईडी लगाकर भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या करने में शामिल था। इस हमले में भाजपा विधायक और उनके ड्राइवर की जान चली गई थी और 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

COMMENT