छत्तीसगढ़  / नक्सलियों ने जगह-जगह सड़कें खोदीं, सड़क निर्माण में लगे 11 वाहनों में लगाई आग



dantewada Naxalites dig out streets, Fire in vehicles engaged in road construction
X
dantewada Naxalites dig out streets, Fire in vehicles engaged in road construction

  • ओडिशा बॉर्डर पर कालाहांडी में नुआमुंडा मार्ग के निर्माण में लगे थे  आरती इंफ्राटेक के वाहन
  • दंतेवाड़ा में गुमियापाल, पेरपा और हिरोली मार्ग किया बाधित, बैनर-पोस्टर लगाकर जताया विरोध 

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 01:29 PM IST

जगदलपुर/ दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ और ओडिशा में एक बार फिर मंगलवार रात नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। दंतेवाड़ा में जहां सड़क खोदकर और पेड़ डालकर गुमियापाल, पेरपा और हिरोली मार्ग को बाधित कर दिया। वहीं ओडिशा बॉर्डर पर कालाहांडी में नुआमुंडा मार्ग के निर्माण में लगे 11 वाहनों में आग लगा दी। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लगातार हो रही कार्रवाईयों से नक्सली बौखला गए हैं। वो घबराहट के चलते इस तरह के कदम उठा रहे हैं। 

18 मई को बुलाया बंद, दुवालीकरका और पेरपा में हुई मुठभेड़ को बताया फर्जी

  1. सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों में नक्सलियों ने लगाई आग

     

    छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर स्थित कालाहांडी के रामपुर ब्लॉक में इन दिनों नुआमुंडा मार्ग का निर्माण चल रहा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात बीजीएन डिवीजनल कमेटी के 20 से ज्यादा हथियारबंद नक्सली पहुंचे और उन्होंने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी। नक्सलियों ने ट्रैक्टर, जेसीबी सहित 11 वाहनों में आगजनी की है। यह सभी वाहन आरती इंफ्राटेक कंपनी के हैं। सुबह सूचना मिलने पर ओडिशा पुलिस मौके पर पहुंची है। 

  2. विरोध के चलते दरभा कमेटी के नक्सलियों ने जगह-जगह खोदी सड़कें

     

    वहीं नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में के गुमियापाल,पेरपा और हिरोली मार्ग को खोद कर काट दिया। साथ ही पेड़ काटकर रास्ते बंद कर दिए। इसके चलते सबसे ज्यादा परेशानी का सामना ग्रामीणों को करना पड़ रहा है। नक्सलियों की दरभा डिवीजन ने बैनर-पोस्टर लगाकर दुवालीकरका और पेरपा में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया है। साथ ही कांग्रेस की सरकार को भी दमनकारी और पूंजीवादी उद्योगपतियों की सरकार बताया है। नक्सलियों ने फर्जी मुठभेड़ बताकर उसमें शामिल पुलिसकर्मियों को सजा देने की भी बात कही है। इसके खिलाफ 18 मई को बंद बुलाया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना