छत्तीसगढ़ / नक्सलियों ने पीएमजीएसवाई के इंजीनियर, मनरेगा के टेक्निकल असिस्टेंट सहित 3 का अपहरण किया



प्रतिकात्मक फोटो प्रतिकात्मक फोटो
X
प्रतिकात्मक फोटोप्रतिकात्मक फोटो

  • नक्सल प्रभावित ककारी से मुलेर बनने वाली सड़क के निरीक्षण के लिए शुक्रवार दोपहर को गए थे तीनों
  • आधिकारिक पुष्टि नहीं, पर पुलिस ने माना कि तीनों देर शाम से गायब, ग्रामीण बोले- आए थे वर्दीधारी नक्सली

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 08:36 PM IST

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने शुक्रवार देर शाम प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के एक इंजीनियर, मनरेगा के टेक्निकल असिस्टेंट सहित तीन लोगों को अगवा कर लिया है। तीनों ककारी से मुलेर बनने वाली सड़क के निरीक्षण के लिए दोपहर को गए थे। इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन पुलिस यह जरूर मान रही है कि तीनों निरीक्षण के लिए गए थे, इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं है। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में वर्दीधारी नक्सली देखे गए थे।

अरनपुर के जंगलों में तीनों को छिपाकर रखे जाने की संभावना

  1. जानकारी के मुताबिक, ककारी गांव से मुलेर तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण किया जाना है। इसी कार्य के निरीक्षण के लिए शुक्रवार दोपहर को पीएमजीएसवाई के इंजीनियर अरुण मरावी, मनरेगा का तकनीकी सहायक मोहन बघेल और भिलाई के निजी ठेकेदार का मुंशी गए हुए थे। इसके बाद से तीनों का कुछ पता नहीं है। ये इलाका नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है। पुलिस के उच्चाधिकारी इसको लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं। वहीं पुलिस अपनी ओर से उनकी तलाश कर रही है।

  2. उधर, स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि वर्दीधारी नक्सली शुक्रवार को गांव में आए थे। इस दौरान इंजीनियर और टेक्नीकल असिस्टेंट रोड का इंस्पेक्शन करने भी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि तभी नक्सली तीनों को अपने साथ ले कर गए। हालांकि, हर कोई इसमें ज्यादा कुछ भी बोलने से बच रहा है। ग्रामीणों में इसको लेकर वैसे भी दहशत का माहौल है। इस बीच पुलिस को कुछ इनपुट मिले हैं, जिसमें पता चला कि नक्सलियों ने तीनों को अरनपुर के जंगलों में छिपाकर रखा है।

  3. देर शाम आई रिहाई की खबर

    दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र के तहत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के काम पर लगे सब इंजीनियर अरूण मरावी, नरेगा के मोहन बघेल व ठेकेदार के मुंशी को माओवादियों ने शनिवार की शाम तक रिहा कर दिया। सभी थाना कुआकोण्डा के इलाके में सुरक्षित पहुंचे। पुलिस बंदी बनाए गए लोगों के मेडिकल सुविधा और सुरक्षा की व्यवस्था कर रही है।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना