पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नक्सलियों ने एक बार फिर मालगाड़ियों को निशाना बनाया, चालकों और गार्डों से वॉकीटॉकी और मोबाइल लूट ले गए

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दंतेवाड़ा में किरंदुल रेलवे स्टेशन।
  • बचेली और कमालूर रेलवे स्टेशन के पास हुई अलग-अलग वारदात, पंचायत चुनाव के विरोध में पर्चे फेंके
  • किरंदुल से विशाखापट्नम लौह अयस्क लेकर जा रही थीं ट्रेनें, रविवार शाम को दर्ज कराई गई रिपोर्ट

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के विरोध में नक्सली लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने इसको लेकर रेलवे को निशाना बनाया है। गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले ही शनिवार शाम से रात तक दो अलग-अलग जगहों पर मालगाड़ी रोक कर उसके चालक और गार्डों से वॉकी-टाॅकी और मोबाइल समेत अन्य सामान छीन ले गए। इसको लेकर रेलवे की ओर से रविवार शाम को केस दर्ज कराया गया है। घटना बचेली और कमालूर रेलवे स्टेशन के पास हुई।

1) 4 घंटे में 2 ट्रेनों को रोककर लूट की गई

शनिवार शाम करीब 6.30 बजे बचेली रेलवे स्टेशन से निकली मालगाड़ी को 12 से 15 हथियारबंद नक्सलियों ने रास्ते में रेलवे ट्रैक पर बैनर लगाकर रोक लिया। इसके बाद लोको पायलट के साथ गार्ड को ट्रेन से नीचे उतार दिया और उनसे वॉकीटॉकी व मोबाइल लूट लिया। इसके बाद उनके हाथों में पोस्टर थमाकर जंगल की ओर भाग निकले। घटना के करीब 4 घंटे बाद रात 10.30 बजे नक्सलियों ने कमालूर रेलवे स्टेशन के पास एक अन्य मालगाड़ी को रोक लिया। 

इस मालगाड़ी के भी लोको पायलट और गार्ड से मोबाइल, टॉर्च और वॉकी-टॉकी लूटकर भाग गए। दोनों माल गाड़ियां किरंदुल से विशाखापट्टनम लौह अयस्क लेकर जा रही थी। रेलवे चालक को थमाए गए पर्चों में नक्सलियों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार, नक्सली विचारधारा को मजबूत करने सहित भाजपा और कांग्रेस की सरकार को महिलाओ पर अत्याचार करने वाला बताया है। दोनों ही इलाका भांसी थाना क्षेत्र में आता है। इस घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें