हड़कंंप / सीआईएसएफ जवान की एके 47 और 30 राउंड कारतूस गायब



Dantewada news CISF jawan AK 47 and 30 rounds cartridge missing
X
Dantewada news CISF jawan AK 47 and 30 rounds cartridge missing

  • नक्सल प्रभावित बचेली में एनएमडीसी की खदान सुरक्षा में तैनात है जवान
  • 24 घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद हथियार का नहीं चला पता

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 06:43 PM IST

दंतेवाड़ा.  जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बचेली थाना क्षेत्र से सीआईएसएफ के जवान पप्पू गोगोई की एके 47 और 30 कारतूस गुरुवार को गायब होने से हड़कंप मच गया है। जवान एनमएडीसी की खदान सुरक्षा मेंं तैनात है। हथियार  जवान की अलमारी में रखा हुआ था। सुबह 6 बजे के बाद देखा तो गायब था। हथियार गायब हुए 24 घंटे से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र, कुछ माह पहले हथियारों का सौदा करते पकड़ा गया था एक जवान

  1. सीआईएसएफ की ओर से पहले खुद ही कारतूस और हथियार ढूंढने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन जब कोई जानकारी नहीं मिली तो मामला शुक्रवार को पुलिस केे पास पहुंंचा। फिलहाल पुलिस और इंडस्ट्रियल फोर्स दोनों मिलकर हथियार की तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं।

  2. घटना के बाद सीआईएसएफ अधिकारियों और जिला पुलिस बल के अधिकारी मौके का मुयाना और घटना के तरीके का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। अभी कुछ माह पहले कसौली कैंस से भी इसी तरह हथियार गायब होने का मामला आया था। जिसमें कसौली से जवान राजू ने हथियारो का नक्सलियो से सौदा कर बेचने की तैयारी कर ली थी।

  3. हालांकि बाद में पुलिस ने पूरे मामले का पर्दाफाश कर 2 एसएलआर हथियार और राउंड बरामद कर आरोपी जवान को जेल भेज दिया था। इसीलिए अधिकारी पूरे मामले की बारीकी से हर पहलू को देखते हुए पड़ताल कर रहे है। मामले की पुष्टी नक्सल आपरेशन की एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने करते हुए कहा जांच चल रही है, जल्द विस्तृत जानकारी देंगे।

  4. दंतेवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान नक्सलियों ने हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया था। नक्सलियों ने अरनपुर के निलवाया क्षेत्र में चुनाव कवरेज के लिए गई मीडिया की टीम पर हमला कर दिया था। इसमें कैमरापर्सन और सुरक्षा बल के तीन जवान शहीद हो गए थे। बचेली में भी आए दिन नक्सलियों की करतूत सामने आती रहती है।

COMMENT