छत्तीसगढ़ / सीआरपीएफ कैंप के पास सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़, जान बचाकर भागे नक्सली



प्रतिकात्मक फोटो प्रतिकात्मक फोटो
X
प्रतिकात्मक फोटोप्रतिकात्मक फोटो

  • अरनपुर क्षेत्र में कोंडासांवली कैंप से करीब पांच किमी बूमड़ी गांव में सर्चिंग पर निकले थे जवान
  • नक्सलियों व जवानों के बीच 20 मिनट तक मुठभेड़, मौके से आईईडी व अन्य सामान बरामद 

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2019, 12:24 PM IST

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार सुबह सीआरपीएफ कैंप के पास सुरक्षा बलों और नक्सलियोंे के बीच मुठभेड़ हो गई। सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब 20 मिनट चली इस मुठभेड़ के बाद नक्सली जान बचाकर भाग निकले। सीआरपीएफ जवानों ने मौके से आईईडी विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है। 

सड़क निर्माण कार्य के लिए सर्चिंग पर निकले थे जवान

  1. जानकारी के मुताबिक, अरनपुर क्षेत्र के कोंडासांवली में सीआरपीएफ 231 बटालियन का कैंप है। यहां से जवान बुधवार सुबह करीब 9.30 बजे सर्चिंग के लिए निकले थे। अभी जवान कैंप से करीब 5 किमी दूर बूमड़ी गांव के पास पहुंचे ही थे कि घात लगाए नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब 10 मिनट की फायरिंग के बाद ही जवानोंे को भारी पड़ता देख नक्सली भागने लगे। 

  2. इस पर जवानों ने उनका पीछा किया तो नक्सली गुमडी नाला पार कर भागने लगे। वहां भी करीब 10 मिनट तक फायरिंग चलती रही। जवानोें ने सर्चिंग के दौरान मौके से आईईडी, दो भरमार बंदूक, गोली रखने का पाउच सहित देशी हथियार बरामद किए हैं। दरअसल, अरनपुर से जगरगुंडा तक सड़क बन रही है। इसमें 10 किमी तक निर्माण हो चुका है, जबकि 8 किमी जाेरानाला तक निर्माण कार्य बचा है। इसी की सर्चिंग के लिए जवान निकले थे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना