छत्तीसगढ़  / उफनती इंद्रावती नदी के बीच फंसी यात्रियों से भरी मोटर बोट; पांच घंटे के बाद बचाया गया



X

  • बारसूर क्षेत्र के मुचनार घाट से मोटर बोट पर नदी पार कर रहे थे ग्रामीण बीच रास्ते में हुई खराब
  • चार घंटे टीम पर बैठे रहे ग्रामीण, चार घंटे बाद पहुंची सहायता, ढाई घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Jul 09, 2019, 10:58 AM IST

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सोमवार दोपहर उफनती इंद्रावती नदी में यात्रियों से भरी मोटरबोट खराब हो गई। इसके चलते करीब एक दर्जन से ज्यादा यात्री बीच धार में फंस गए। यह सभी यात्री मोटरबोट से नदी पार कर रहे थे। सूचना मिलने पर कलेक्टर और एसपी सहित रेस्क्यू टीम करीब चार घंटे बाद मौके पर पहुंचे। इसके बाद करीब ढाई घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी केा बचा लिया गया है। 

बीच नदी में चट्‌टान के सहारे हैं यात्री, पांच को बचाया गया

  1. जानकारी के मुताबिक, बारसूर थाना क्षेत्र के मुचनार घाट से सोमवार दोपहर करीब 12.15 बजे तीन बच्चों सहित 24 ग्रामीण मोटरबोट पर नदी पार कर रहे थे। इसी दौरान बीच नदी में अचानक मोटरबोट खराब हो गई। जिसके चलते सब वहीं फंस गए। बोट में फंसे ग्रामीणों ने किसी नदी के बीच में निकली चट्‌टान का सहारा लेकर खुद को बचाए रखा है। सूचना मिलने के बाद करीब शाम 4 बजे दंतेवाड़ा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। 

  2. पहली सूचना को नदी में मोटरबोट पलटने की मिली थी। बावजूद इसके पुलिस और रेस्क्यू टीक को पहुंचने में चार घंटे लग गए। थोड़ी देर बाद सूचना मिलने पर मौके पर कलेक्टर और एसपी अभिषेक पल्लव भी पहुंच गए। दंतेवाड़ा एसडीएम नूतन कंवर ने बताया कि लगभग आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण नदी के बीच में स्थित चट्टान के पास फंसे हैं। पांच को बचा लिया गया है।  जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया और करीब 5.30 बजे तक सभी को सही सलामत बचा लिया गया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना