छत्तीसगढ़  / जवानों से मुठभेड़ में पांच लाख रुपए का इनामी नक्सली ढेर, कई घायल



dantewada news Naxalite worth Rs 5 lakh was killed in encounter with DRG Jawan
X
dantewada news Naxalite worth Rs 5 lakh was killed in encounter with DRG Jawan

  • कटेकल्याण क्षेत्र में डब्बा के जंगलों में सर्चिंग पर निकले थे डीआरजी जवान
  • विधायक भीमा मंडावी हत्या में शामिल था मारा गया नक्सली, 303 इंसास राइफल बरामद

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 12:12 PM IST

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। मारे गए नक्सली के ऊपर पांच लाख रुपए का इनाम था। नक्सली के शव के पास से ही पुलिस ने एक 303 इंसास राइफल भी बरामद की है। बताया जा रहा है कि श्यामगिरी में हुए ब्लास्ट में मारे गए भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में मारा गया नक्सली भी शामिल था। दंतेवाड़ा के पुलिस कप्तान डॉ. अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। 

 

जानकारी के मुताबिक, डीआरजी के जवान शुक्रवार सुबह सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान सुबह करीब 10.30 बजे कटेकल्याण थाना क्षेत्र में डब्बा के जंगलों में नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। दोनों ओर से चली इस मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया। मारे गए नक्सली की पहचान हुर्रा मलांगिर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं। बैकअप के लिए फोर्स भेजी गई है। डीआरजी के जवानों को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिली है। 


इधर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक माओवाद प्रभावित इलाके भेज्जी के एलाड़मड़गु कैंप के आस-पास बड़ी संख्या में नक्सलियों को देखे जाने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पटाखे भी फोड़े। नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही जवानों ने अपने कैंप से फायरिंग की जिससे नक्सली मौके से फरार हो गए। फिलहाल सभी कैंपों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना