छत्तीसगढ़  / एक लाख के इनामी नक्सली मिलिशिया कमांडर ने किया सरेंडर



dantewada news One lakh prize naxalite militia commander surrendered
X
dantewada news One lakh prize naxalite militia commander surrendered

  • वर्ष 2006 में शामिल हुआ था मलांगीर एरिया कमेटी में, कई वारदातों में रहा शामिल

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 04:21 PM IST

दंतेवाड़ा. एक लाख रुपए के इनामी मिलिशिया कमांडर ने बुधवार को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर करने वाला इनामी नक्सली मिलिशिया कमांडर के पद पर था। वह वर्ष 2006 में मलांगीर एरिया कमेटी में शामिल हुआ था। सरेंडर करने वाला नक्सली कमांडर कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है। सरेंडर करने से पहले नक्सली कमांडर समलवार, कलेपाल, चोलनार, गुमियापाल क्षेत्र में काम कर रहा था। 

 

जानकारी के मुताबिक, एसपी अभिषेक पल्लव के सामने बुधवार को माओवादी पंचायत मिलिशिया कमांडर मड़कामीरास पटेलपारा किरंदुल निवासी मंगडू मरकाम (30) ने सरेंडर कर दिया। वर्ष 2006 में नक्सली संगठन में शामिल होने के बाद उसने कुटरेम, समलवार, हिरोली, पीरनार में प्रशिक्षण लिया। इसके बाद समलवार, कलेपाल, चोलनार, गुमियापाल क्षेत्र में काम कर रहा था। मंगडू ने कई वारदातों कां अंजाम दिया, जिसमें जवान शहीद हुए हैं। 

 

 

वर्ष 2012 में किरंदुल क्षेत्र में सीआईएसएफ जवानों के ऊपर एंबुश लगाकर फायरिंग की। इसमें 7 जवान और एक वाहन चालक शहीद हो गए थे। इसके बाद 2015 में किरंदुल के ग्राम चोलनार में कांग्रेस नेता व पूर्व जनपद सदस्य सन्नू मंडावी की हत्या कर दी थी। वहीं  2016 में ग्राम चोलनार में ही विजय मंडावी की पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या की। इसके बाद वर्ष 2018 में किरंदुल के एस्सार प्लांट के पास कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना