पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव की तरीखें बदली, 17 की जगह अब 14 फरवरी को होगी वोटिंग

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य निर्वाचन आयोग दफ्तर
  • पंचायत विभाग की सिफारिश के बाद लिया गया फैसला
  • जनपद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव 13 फरवरी को

रायपुर. जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर चुनाव की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। बुधवार की शाम इसके आदेश जारी कर दिए गए। अब 14 फरवरी को यह चुनाव होगा। हाल ही में हुए नगर निगम चुनावों की तर्ज पर यह चुनाव भी जनता की बजाए जिला पंचायत सदस्यों पर टिका हुआ है। सदस्य अपने बीच से ही किसी को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी देंगे। इससे पहले यह वोटिंग 17 फरवरी को की जानी थी। पंचायत विभाग की सिफारिश के बाद यह बदलाव किया गया है। 

नई समय सारिणी के मुताबिक जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन की प्रकाशन की अधिसूचना 7 फरवरी को जारी की जाएगी, 7 फरवरी को ही निर्वाचन हेतु निर्वाचित सदस्यों को सूचना दी जाएगी। अध्यक्ष उपाध्यक्ष के निर्वाचन 14 फरवरी को होंगे। इसी दिन अधिसूचना जारी होगी। 14 फरवरी को ही प्रथम सम्मेलन की सूचना जारी करने की तिथि तय की गई है। जिला पंचायत के प्रथम सम्मेलन का आयोजन 24 फरवरी को किया जाएगा। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें