हड़ताल / पश्चिम बंगाल की घटना के बाद राजधानी के डॉक्टरों में गुस्सा, बैठे हड़ताल पर



Raipur Doctors Strike; Raipur Ambedkar Hospital Doctors Strike; Patients face difficulties, Emergency and ICU functioned
X
Raipur Doctors Strike; Raipur Ambedkar Hospital Doctors Strike; Patients face difficulties, Emergency and ICU functioned

  • पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों से मारपीट के बाद आक्रोश छत्तीसगढ़ तक पहुंचा
  • अंबेडकर अस्पताल के जूनियर, रेजीडेंट डॉक्टर और नर्स कर रहे हड़ताल 
  • इधर डॉक्टरों के हड़ताल से बड़ी संख्या में इलाज कराने पहुंचे मरीज हो रहे परेशान 
     

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 03:24 PM IST

रायपुर. डॉक्टरों से मारपीट के बाद पश्चिम बंगाल में विरोध की आग राजधानी तक पहुंच गई है। प्रदेश के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल के जूनियर, रेजीडेंट डॉक्टर और नर्स ने इस घटना के विरोध में सुबह 8 बजे से हड़ताल पर हैं। ये हड़ताल दोपहर दो बजे तक चलेगी। डॉक्टर और नर्सों के हड़ताल से ओपीडी में इलाज नहीं हो रहा है। केवल इमर्जेंसी सेवाएं ही चालू हैं। 


भीषण गर्मी में इलाज के लिए भटक रहे मरीज 
इधर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों से इलाज कराने पहुंचे मरीज तेज धूप में भटक रहे हैं। शुक्रवार को ओपीडी में इलाज बिल्कुल ठप है। केवल इमर्जेंसी सेवाएं ही चालू हैं। जो मरीज दूर-दराज के जिलों से इलाज करने आए हैं उन्हें अब कल तक इंतजार करना होगा।

 

डॉक्टर

हम महफूज नहीं हैं- डॉक्टर 
डॉक्टरों का कहना है कि वो महफूज नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जिस तरह से डॉक्टर के साथ मारपीट हुई वह घटना काफी निंदनीय है। हमारे साथ भी आए दिन ऐसी घटना होती रहती हैं। सरकार हमारी सेफ्टी के लिए कदम उठाए। एक डॉक्टर मरीज को बचाने की भरपूर कोशिश करता है। पश्चिम बंगाल में भी उस डॉक्टर ने हरसंभव प्रयास मरीज को बचाने के लिए किया, लेकिन मरीज नहीं बच पाया इसके बाद उस डॉक्टर को बुरी तरीके से मारा गया।

COMMENT