छत्तीसगढ़ / पूर्व सीएम डॉ रमन और उनके परिवार की सुरक्षा में कटौती, मंत्री टीएस बोले- हम केंद्र से सीख रहे

इस तरह से सुरक्षा घेरे में रहते थे डॉ रमन, अब जवानों की संख्या घटेगी इस तरह से सुरक्षा घेरे में रहते थे डॉ रमन, अब जवानों की संख्या घटेगी
X
इस तरह से सुरक्षा घेरे में रहते थे डॉ रमन, अब जवानों की संख्या घटेगीइस तरह से सुरक्षा घेरे में रहते थे डॉ रमन, अब जवानों की संख्या घटेगी

  • छत्तीसगढ़ राज्य के प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की बैठक में लिया गया फैसला 
  • डॉ रमन ने कहा- सुरक्षा कम होने से फर्क नहीं पड़ता, मैं दौरे करता रहूंगा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 04:01 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह उनके बेटे व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और उनकी पत्नी वीणा सिंह की सुरक्षा में कटौती की गई है। डॉ रमन सिंह और अभिषेक सिंह को पहले जेड प्लस सिक्योरिटी प्राप्त थी, अब इसे जेड सुरक्षा कर दिया गया है। वीणा सिंह की जेड कैटेगरी की सुरक्षा को एक्स कैटेगरी का कर दिया गया है। सरकार के इस फैसले को अब केंद्र में गांधी परिवार की सुरक्षा में कटौती से जोड़कर देखा जा रहा है। छत्तीसगढ़ में वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान बुधवार को मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि केंद्र सरकार मानती है कि देश में सुरक्षा का बहुत अच्छा वातारवण है, केंद्र ने भी महसूस किया है कि लोगों को अब वैसी सुरक्षा की जरुरत नहीं, खुशहाल सुरक्षित देश है, दिल्ली जो रास्ता दिखा रहा है हम उसी को अपना रहे हैं। 



डॉ रमन को फर्क नहीं पड़ता 

सुरक्षा में कटौती के मुद्दे पर डॉ रमन ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को लगता होगा कि सुरक्षा कम करने से डॉ रमन दौरे कम करेगा तो ऐसा नहीं है। मेरे दौरे होते रहेंगे इनमें कोई कमी नहीं आएगी। मुझे लगता है पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह निर्णय लिया इस पर मैं क्या कहूं। उनकी दृष्टि से राज्य में अब किसी को जेड प्लस सुरक्षा की जरुरत नहीं। केंद्र में गांधी परिवार की सुरक्षा कम किए जाने से जोड़कर इसे देखा जा रहा है, लेकिन यह फैसला तो स्थानीय अधिकारियों ने लिया है। 


प्रोटेक्शन रिव्यू की बैठक में सिर्फ डॉ रमन ही नहीं बल्कि, बिंद्रा नवागढ़ के पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी की जेड कैटेगरी की सुरक्षा अब वाय प्लस कर दी गई है। सिहावा की पूर्व विधायक पिंकी शिवराज शाह की वाय प्लस कैटेगरी की सुरक्षा अब वाय कर दिया गया है। पूर्व पुलिस महानिदेशक ए एन उपाध्याय को दी गई वाय सुरक्षा को एक्स श्रेणी की सुरक्षा कर दिया गया है। इनमें अब इन वीआईपी के साथ चलने वाले सुरक्षाकर्मियों की संख्या घट जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना