छत्तीसगढ़ / लखमा ने कहा था- पंजा छोड़ दूसरा बटन दबाने पर ईवीएम में लगेगा करंट, आयोग ने मांगा जवाब



फाइल फोटो। फाइल फोटो।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।

  • नेताओं के बिगड़े बोल पर सख्त हुआ आयोग, प्रदेश में पहली कार्रवाई 
  • चुनाव आयोग ने लखमा को नोटिस देकर 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब 
     

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 07:37 PM IST

रायपुर. कांग्रेस विधायक और प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा के करंट वाले बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस देकर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। नेताओं के बिगड़े बोल को लेकर प्रदेश में ये पहली कार्रवाई की गई है। लखमा ने कांकेर की चुनावी रैली में कहा था कि पंजा के बटन को छोड़कर बाकी किसी और बटन को दबाया तो करंट लगेगा।

 
आयोग ने कहा- करंट की बात बेबुनियाद, बैटरी चालित है ईवीएम 
इधर चुनाव आयोग ने करंट लगने वाली बात को बेबुनियाद बताया है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि ईवीएम बैटरी चालित है। इसके बटन को दबाने से कोई करंट नहीं लगता है।

 
कांग्रेस प्रत्याशी को भी दिया नोटिस 
आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर को भी नोटिस दिया है। दरअसल भानुप्रतापपुर विधानसभा के कोरर व केंवटी में ठाकुर के लिए 15 अप्रैल को लखमा वोट मांगने पहुंचे थे। तब मंत्री लखमा ने ये विवादास्पद बयान दिया था।

 
ग्रामीणों को भ्रमित करने का आरोप 
इधर 16 अप्रैल को भाजपा के मीडिया प्रभारी संजय सिन्हा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त रायपुर से शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया कि मंत्री कवासी लखमा के इस भाषण से केंवटी के ग्रामीण मतदाताओं में ईवीएम को लेकर दहशत है। केंवटी ग्रामीण इलाका होने के साथ ही शिक्षित क्षेत्र नहीं है। मतदान पर विपरीत प्रभाव पड़ने की आशंका है। कांग्रेस नेता द्वारा भ्रामक प्रचार-प्रसार करने पर ईवीएम की साख व अचार संहिता को प्रभावित करता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना