छत्तीसगढ़ / हाथी अचानक आ गया सड़क पर, ट्रैक्टर पल्टा, दंतैल ने तोड़ा मोड़ पर लगा संकेतक



X

  • महासमुंद जिले की घटना, खड़सा-सेनकपाट रोड पर हाथी का उत्पात  
  • दंतैल हाथी की वजह से जा चुकी है 16 लोगों की जान 

Dainik Bhaskar

Nov 03, 2019, 07:00 PM IST

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के बहुत से जिले हाथियों से प्रभावित हैं। महासमुंद जिले में रविवार की सुबह दंतैल हाथी ने सड़क पर उत्पात मचाया। कुछ देर तक सड़क पर आवाजाही रुकी रही। जब हाथी जंगल की तरफ गया लोगों ने राहत की सांस ली। सड़क पर हल्का कोहरा होने की वजह से राहगीरों को हाथी की मौजूदगी का पता बेहद पास पहुंचने पर चला। एक ट्रैक्टर ड्रायवर हाथी की तरफ बढ़ ही चला था कि उसने कूद कर अपनी जान बचाई।

तोड़ दिया साइन बोर्ड

  1. हाथी ने पिछले पैरों के हल्के जोर से रोड के किनारे लगे संकेतक को तोड़ दिया। कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया। खड़सा सेनकपाट रास्ते पर सुबह जब यादव कृषि फार्म मोहकम का ट्रैक्टर चालक नारायण ध्रुव महानदी से रेत लाने जा रहा था तभी जंगल के एक छोर से निकल कर हाथी सामने आ गया। अचानक हाथी को देख नारायण ट्रैक्टर से कूद गया। इससे ट्रैक्टर जंगल की तरफ जाकर पलट गया। इसमें किसी को भी चोटें नहीं आईं। कुछ देर सड़क पर मंडराने के बाद हाथी जंगलों में लौट गया। 

  2. जिले में 42 गांव हाथी प्रभावित हैं। पिछले कुछ महीनों में यहां 16 लोगों की जान हाथी के हमले में जा चुकी है। इलाके में 19 हाथी में से कोई हाथी आए दिन किसी न किसी गांव या बस्ती में उत्पात मचाता दिख ही जाता है। जिले के कुकराडीह गांव में कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने हाथी की मूर्ति बनाकर उसकी पूजा शुरू की है, ताकि हाथी उन्हें नुकसान न पहुंचाएं। इन सब के बीच वन विभाग के का अमला लोगों को समय-समय पर हाथियों के मूवमेंट को लेकर आगाह कर रहा है।
     

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना