छत्तीसगढ़  / सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर; एक जवान शहीद, डीवीएफ जवान घायल



मुठभेड़ में शहीद हुए जवान का शव लाया गया जिला मुख्यालय मुठभेड़ में शहीद हुए जवान का शव लाया गया जिला मुख्यालय
X
मुठभेड़ में शहीद हुए जवान का शव लाया गया जिला मुख्यालयमुठभेड़ में शहीद हुए जवान का शव लाया गया जिला मुख्यालय

  • छत्तीसगढ़ की सीमा से लगते राज्य ओडिशा के मलकानगिरी जिले में हुई मुठभेड़ 
  • सुबह सर्चिंग पर निकली एसओजी व डीवीएफ टीम पर घात लगाए नक्सलियों ने किया हमला

Dainik Bhaskar

Aug 28, 2019, 04:50 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के मलकानगिरी जिले में बुधवार सुबह नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में शीर्ष नक्सली कमांडर रोकेश सोढ़ी मारा गया, जबकि एक जवान शहीद हो गया और एक जवान घायल है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। फिलहाल जवानों ने राकेश सोढ़ी का शव बरामद कर लिया है। 

 

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के मलकानगिरी जिले में एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) और डीवीएफ (डिस्ट्रिक्ट वॉलेंटरी फोर्स) के जवान सूचना मिलने पर एसपी ऋषिकेश खिलरी के नेतृत्व में सर्चिंग पर निकले थे। इसी बीच बोंडाघाटी स्थित पकानगुड़ा के जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी।

 

जवाब में जवानों ने भी कार्रवाई की। करीब दो घंटे से ज्यादा चली इस मुठभेड़ में शीष नक्सली कमांडर राकेश सोढ़ी मारा गया। मारा गया नक्सली छत्तीसगढ़ के सुकमा का रहने वाला था। वहीं मुठभेड़ में सुकमा निवासी जवान जयसिंह कवासी शहीद हो गए। जबकि डीवीएफ के जवान रामसिंह धुर्वा गंभीर रूप से घायल हैं।

 

घायल जवान को मलकानगिरी जिला अस्पताल से उपचार के लिए विशाखापट्नम रेफर किया गया है। मौके से जवानों ने दो रायफल सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के मारे जाने ओर कई के घायल होने की भी संभावना है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना