छत्तीसगढ़ / ईओडब्लू की स्टेनो रेखा नायर के पास तीन करोड़ से ज्यादा की प्रापर्टी का खुलासा, मुकदमा दर्ज



EOW Steno rekha  reveals properties worth more than three crore
X
EOW Steno rekha  reveals properties worth more than three crore

  • रायपुर के अलावा केरल में प्रापर्टी होने के प्रमाण मिले

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2019, 05:54 AM IST

रायपुर. ईओडब्लू में स्टेनो रेखा नायर के पास 3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है। रेखा राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से दो साल की लंबी छुट्टी पर हैं। वह पिछले साढ़े चार साल से ईओडब्लू में पदस्थ है। निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता के कार्यकाल के दौरान रेखा को किसी ने भी ऑफिस आते-जाते नहीं देखा।

 

कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद रेखा के अचानक गायब होने की बात सामने आई। उसके बाद जांच के आदेश दिए गए। ईओडब्लू की टीम ही रेखा की प्रॉपर्टी की जांच कर रही थी।जांच में पुष्टि के बाद आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है।  


करीब एक महीने की जांच के बाद पता चला कि रेखा के पास रायपुर के आउटर में बड़ी जमीन के अलावा महंगी कालोनी में मकान है। इसके अलावा केरल के कोवल्लम में भी प्रापर्टी है। रेखा नायर वहीं की रहने वाली हैं। वहां के पर्यटन स्थल में एक बड़ा भवन है। रेखा के बैंक खातों से भी चौंकाने वाली जानकारी मिली है। स्टेनो के बैंक खाते से मोटी रकम का ट्रांजेक्शन हुआ है। इसमें एक बिल्डर का नाम सामने आ रहा है। उसी ने रेखा के खाते में पैसे जमा किए हैं। अफसरों के अनुसार प्रॉपर्टी के कागजात और बैंक ट्रांजेक्शन के कारण रेखा के खिलाफ पुख्ता प्रमाण मिले हैं। रेखा का अचानक छुट्टी पर चले जाना भी कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है।  इसी वजह वह जांच के घेरे में आई थी। रेखा पर अपने घर में फोन टेप करने का आरोप भी लग चुका है।

COMMENT