छत्तीसगढ़ / किसान ने की आत्महत्या, 2000 के उधार के बदले 70 हजार मांग रहा था सूदखोर

प्रतिकात्मक तस्वीर प्रतिकात्मक तस्वीर
X
प्रतिकात्मक तस्वीरप्रतिकात्मक तस्वीर

  • रायपुर के अभनपुर थाना इलाके की घटना 
  • आरोपी सुदखोर को घर से गिरफ्तार कर ले आई पुलिस 

दैनिक भास्कर

Sep 28, 2019, 06:31 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सूदखोरी की वजह से होने वाले अपराध आए दिन सामने आ रहे हैं। इसी मामले में अब एक किसान ने आत्महत्या कर ली। रायपुर जिले के अभनपुर थाना इलाके में यह घटना हुई। शनिवार को इस मामले में पुलिस ने सूदखोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इससे पहले रायपुर के दो कारोबारियों ने भी सूदखोरी के नाम पर मारपीट और धमकाने की शिकायत अलग-अलग थानों में दर्ज करवाई थी।

परिवार का ख्याल रखना कहकर किसान ने खत्म कर लिया अपना जीवन 

अभनपुर के गिरोला गांव में किसान और मजदूरी का काम करने वाला राम नरेश यादव रहता था। परिवार में बच्चे और पत्नी थी। रमेश की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उसने अपने पूर्व परिचित संतोष गिजहरे से 2000 रुपए उधार लिए। कुछ दिनों में लौटाने के बात पर दोनों राजी थे। कुछ दिन बार राम नरेश ने संतोष को 1 हजार रुपए वापस कर दिए।

बाद में संतोष, राम नरेश पर बाकि बचे पैसे लौटाने का दबाव बनाने लगा। बात इस हद तक आगे बढ़ी की इसे लेकर दोनों में विवाद हो गया। अब संतोष ने कहा कि अब उसे 1 हजार नहीं बल्कि 70 हजार रुपए लौटाए जाएं। राम नरेश ने इतने पैसे देने से इंकार कर दिया। इसके बाद संतोष ने उसे जान से मारने की धमकी की। इन बातों से परेशान होकर 13 सितंबर को राम ने खुदकुशी कर ली थी। संतोष को अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना