छत्तीसगढ़ / कांग्रेसी नेता को सीडी का डर दिखा ब्लैकमेल करने के आरोप में फिरोज सिद्दीकी गिरफ्तार



Feroze Siddiqui arrested for blackmailing the Congressman's fear of CD
X
Feroze Siddiqui arrested for blackmailing the Congressman's fear of CD

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2019, 02:29 AM IST

रायपुर . कांग्रेस नेता पप्पू फरिश्ता की स्टिंग वाली सीडी वायरल करने की धमकी देकर 1 करोड़ 90 लाख मांगने के आरोप में पुलिस ने फिरोज सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार-मंगलवार को आधी रात पुलिस ने उसके कटोरातालाब स्थित घर पर छापा मारा। दो घंटे बाद वकील के आने के बाद फिरोज ने दरवाजा खोला।

 

उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश देकर बड़े पैमाने पर सीडी और हार्ड डिस्क जमा की। फिरोज अभी पुलिस की हिरासत में है। आला अफसरों की टीम उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार सीडी वायरल होने की धमकी से घबराकर पप्पू फरिश्ता ने 25 लाख दिए थे। उसके बाद भी फिरोज ने ब्लैकमेलिंग करना नहीं छोड़ा। पुलिस की जांच में आया है कि विधानसभा चुनाव के पहले फिरोज के बंगले में फरिश्ता किसी से बातचीत कर रहे थे। 
 


 उसी का फिरोज ने वीडियो बना लिया और ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। मंगलवार की शाम तक फिरोज के अलग-अलग मकानों और ठिकानों पर छापेमारी चल रही थी। कटोरा तालाबा, तेलीबांधा, माना के अलावा राजनांदगांव, कबीरनगर के ठिकाने पर भी जांच की गई। 


एसएसपी शेख आरिफ हुसैन ने बताया कि रवि नगर के पप्पू फरिश्ता सोमवार रात शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे। उन्होंने शिकायत की है कि उनके परिचित फिरोज सिद्दीकी ने जुलाई 2018 में उनकी बातचीत की रिकॉर्डिंग कर ली थी। वे किसी प्रभावशाली व्यक्ति से बात कर रहे थे। उस रिकॉर्डिंग को लेकर फिरोज ने ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। उसने तकरीबन दो करोड़ की मांग की। उसे मामला रफा-दफा करने के लिए तत्काल 25 लाख दिए गए।

 

इसके बाद भी वह ब्लैकमेलिंग कर रहा था। हालांकि उस रिकॉर्डिंग की कुछ अंश वायरल हुआ था। एसएसपी ने बताया कि फरिश्ता बहुत डर गए थे। उनके जान को खतरा था। इसलिए एक साल तक उन्होंने शिकायत की, जब परेशानियां बढ़ने लगी तो रात में थाने पहुंचे। उन्होंने पर्याप्त सबूत दिए थे। इसलिए तुरंत केस दर्ज करके जांच का निर्देश दिया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना